नन्ही परी को दें देवी मां से जुड़े प्यारे नाम, यहां देखें नामों की लिस्ट और सुंदर अर्थ

हर माता-पिता अपने बच्चों से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। जाहिर सी बात है अगर आपके घर में बेटी है तो आप उसे खूब प्यार करते होंगे। चलिए आज हम आपको नन्ही परी के कुछ प्यारे नाम बताते हैं, जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं।

Baby Name

Baby Name: बच्चे अपने माता पिता की जान होते हैं। जिस घर में बच्चे रहते हैं वहां हमेशा खुशियां छाई रहती है। अपनी नादानियों और क्यूट अदाओं से बच्चे सभी का दिल जीत लेते हैं। जब घर में बच्चे का आगमन होता है तो पूरे परिवार का ध्यान सिर्फ उसी में लगा रहता है। इसकी जरूरत क्या चीज का विशेष ध्यान रखा जाता है।

घर के सारे सदस्य बच्चों के लिए हर चीज बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। इन सब के बीच बच्चों को बेहतर नाम देने की कोशिश भी की जाती है। अगर आपके घर में किसी नन्ही परी का आगमन हुआ है और आप उसे सुंदर नाम देना चाहते हैं। तो आज हम आपको देवी दुर्गा से जुड़े कुछ नाम बताते हैं जो आपकी बेटी के लिए प्यारे रहने वाले हैं।

देवेशी

ये एक सुंदर नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ दिव्या गुना वाली महिला होता है। इन्हें ज्ञान का अवतार माना जाता है।

त्वरिता

अगर बहुत हटकर नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट होने वाला है। इस नाम का अर्थ तेज होता है।

नैराती

यह बहुत ही खूबसूरत नाम है जो आप अपनी प्यारी बेटी को दे सकते हैं। यह एक संस्कृत नाम है जिसका अर्थ विकास की प्रक्रिया होता है।

मृदा

कोई छोटा और प्यारा नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ दयालु और हर स्थिति में शांत रहने वाला होता है।

शांभवी

यह बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपने बच्चों को दे सकते हैं। ऐसी महिला जो शंभू की देवी हो और जिनका स्वभाव शांत और दिव्या हो उसे यही कहा जाता है।

अद्रीजा

यह यूनिक नाम है जो बेटी को दिया जा सकता है। पहाड़ों की देवी को यही कहा जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News