Maha Shivratri : इस मंत्र के जाप से ही असाध्य रोगों का हो जाता है नाश, जानें इसका महत्व

Avatar
Published on -
Masik Shivratri 2023

सावन (Sawan) का महीना चल रहा है और आज सावन शिवरात्रि (Maha Shivratri) है। ऐसे में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज भक्त उनकी पूजा पाठ और मंत्रों का जाप करते हैं। वहीं माता पार्वती ने भी शिव जी को अपने पति के रूप में पाने के लिए कड़ी तप साधना और कई जतन किए थे। जिसके बाद शिव जी ने उनका निवेदन स्वीकार कर उन्हें अपने पत्नी के रूप में अपनाया।

इतना ही नहीं राक्षसों और दानवों ने भी मनवांछित वर प्राप्त करने के लिए भोलेनाथ की आराधना की थी। ऐसे में अब भक्त भी मनचाहा वर और अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करवाने के लिए भोलेनाथ की आराधना कर उनकी कृपा प्राप्त करते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा मंत्र बताने जा रहे है जिसके जाप करने से ही असाध्य रोगों का नाश हो जाता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।