16 नवंबर को मंगल बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों को होगा नुकसान, बढ़ेगा तनाव, धनहानि की संभावना, रहें सावधान

Manisha Kumari Pandey
Published on -
mangal gochar 2024

Mangal Gochar 2023: शारीरिक ऊर्जा, शक्ति, आत्मविश्वास, साहस, इत्यादि के कारक मंगल 16 नवंबर को राशि परिवर्तज करने जा रहे हैं। गुरुवार को सुबह 10:04 बजे मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। ग्रहों के सेनापति के चाल में बदलाव से सभी राशियाँ प्रभावित होंगी। किसी को लाभ होगा तो किसी को नुकसान। ऐसी तीन राशियाँ हैं, जिन्हें सतर्क रहने की जरूरत है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। सेहत खराब हो सकती है, जिससे धन का खर्च बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले परेशान कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के सेहत का खास ख्याल रखें। आत्मविश्वास में कमी आएग।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर भी मंगल का कहर बरसेगा। सेहत बिगड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। धन का खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी हो सकती है। जिससे तनाव बढ़ेगा। आत्म मंथन करने की जरूरत है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के जीवन में संघर्ष बढ़ेगा। करीबी लोगों से विवाद होने की संभावना है। भाई-बहन से विवाद हो सकता है। आत्मविश्वास और साहस में कमी आ सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि के तीसरे भाव में मंगल भ्रमण करेंगे। आत्मविश्वास कम होगा। क्रोध से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। धन खर्च बढ़ेगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों के सटीकता और सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News