2024 से इन राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे मंगल, शुरू होगा गोल्डन टाइम, धनलाभ-करियर-कारोबार में वृद्धि के योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar 2024

Mars rise 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति मंगल देव की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। जब भी मंगल अपनी चाल बदलते है तो इसका मानव जीवन और पृथ्वी पर भी असर पड़ता है। मंगल मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है और वे साहस और पराक्रम के कारक माने जाते है। मंगल ऊर्जा के प्रतीक हैं, ये सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति के मित्र हैं तो बुध व केतु के शत्रु माने जाते है। शुक्र और शनि के साथ इनका संबंध तटस्थ है। मंगल मकर राशि में उच्च के रहते हैं तो कर्क राशि में इन्हें नीच का माना जाता है।वर्तमान में मंगल अस्त अवस्था में है और जनवरी 2024 में उदय होंगे, जिससे 3 राशियों पर बड़ा शुभ प्रभाव पड़ेगा।

इन 3 राशियों को मिलेगा मंगल उदय से लाभ

मकर राशि (Capricorn Zodiac): मंगल ग्रह का उदित होना मकर राशि के जातकों को अनुकूल साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी । करियर में नए अवसर मिलेंगे। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे।। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते है। वहीं जमीन- जायदाद के लेन- देन से लाभ होगा। अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और सभी कार्य पूरे करने में सक्षम रहेंगे।समय अनुकूल रहेगा।

मेष राशि (Aries Zodiac) : साल 2024 में मंगल ग्रह का उदय होना जातकों के लिए शुभ साबित होने के आसार है। नए साल में जातकों को  भाग्य का साथ और योजनाओं में सफलता मिल सकती हैं। संसाधनों और आय में वृद्धि हो सकती है। बेरोजगारों और कारोबारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, नौकरी और पदोन्नति मिल सकती है। कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। खेल, पुलिस, सेना और मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए साल 2024 अच्छा साबित हो सकता है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। इस समय भूमि के लेन- बेच से लाभ हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Zodiac) : मंगल का उदय 2024 होना जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होने के संकेत है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आय में भी वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए फलदायी रहेगा। साथ ही आप कोई प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News