2024 से इन राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे मंगल, शुरू होगा गोल्डन टाइम, धनलाभ-करियर-कारोबार में वृद्धि के योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar 2024

Mars rise 2024 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति मंगल देव की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। जब भी मंगल अपनी चाल बदलते है तो इसका मानव जीवन और पृथ्वी पर भी असर पड़ता है। मंगल मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है और वे साहस और पराक्रम के कारक माने जाते है। मंगल ऊर्जा के प्रतीक हैं, ये सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति के मित्र हैं तो बुध व केतु के शत्रु माने जाते है। शुक्र और शनि के साथ इनका संबंध तटस्थ है। मंगल मकर राशि में उच्च के रहते हैं तो कर्क राशि में इन्हें नीच का माना जाता है।वर्तमान में मंगल अस्त अवस्था में है और जनवरी 2024 में उदय होंगे, जिससे 3 राशियों पर बड़ा शुभ प्रभाव पड़ेगा।

इन 3 राशियों को मिलेगा मंगल उदय से लाभ

मकर राशि (Capricorn Zodiac): मंगल ग्रह का उदित होना मकर राशि के जातकों को अनुकूल साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी । करियर में नए अवसर मिलेंगे। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे।। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते है। वहीं जमीन- जायदाद के लेन- देन से लाभ होगा। अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और सभी कार्य पूरे करने में सक्षम रहेंगे।समय अनुकूल रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)