किस्मत नहीं दे रही साथ? अपनाकर देखें मंगलवार के ये सरल उपाय

मंगलवार के दिन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए कुछ सरल उपाय अपनाकर देखें। इन उपायों से न केवल आपकी किस्मत में बदलाव आएगा, बल्कि मानसिक शांति भी मिलेगी।

भावना चौबे
Published on -
Mangalwar Upay

Mangalwar Upay: मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विशेष पूजा और व्रत करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। हनुमान जी की कृपा से कैरियर और कारोबार में नहीं संभावना है और सफलता प्राप्त होती है। यदि आप भी अपने जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो यहां कुछ महत्वपूर्ण उपाय दिए जा रहे हैं जो आपको मंगलवार की दिन करने चाहिए।

आर्थिक संकट के लिए

अगर आप आर्थिक संकट से परेशान हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आप मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिला सकते हैं। अगर यह संभव नहीं हो तो किसी गरीब या जरूरतमंद को इन चीजों का दान करें और इस उपाय को लगातार 11 मंगलवार तक दोहराएं।

छोटे बच्चे के लिए

अगर आपके घर में कोई छोटा बच्चा है जो अक्सर रोता रहता है तो मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चों के बिस्तर के नीचे लगा दें, ऐसा करने से बच्चे को शांति मिलेगी और उसका रोना कम हो जाएगा।

समस्याएं दूर करने के लिए

बहुत मेहनत करने के बाद भी अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है तो ऐसे में मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना बेहद ही शुभ माना जाएगा। ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही समस्त समस्याएं दूर होगी और आपको सफलता की प्राप्ति होगी।

बुरी नजर के लिए

अगर आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है, कि आपके घर में नकारात्मकता का माहौल बना हुआ है और इसके कारण जीवन में परेशानियां आ रही हैं, तो मंगलवार के दिन सुबह एक धागे में चार मिर्च नीचे और चार मिर्च ऊपर बांधे और उनके बीच में एक नींबू रखें। इस धागे को अपने घर या व्यवसाय के मुख्य द्वार पर टांगने से नकारात्मकता समाप्त होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News