Mishri Ke Upay: पैसों की कमी होगी दूर, मिश्री के इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Mishri Ke Upay: धन-दौलत और सुख-समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना हर किसी की इच्छा होती है। ऐसा माना जाता है कि मीठी मिश्री मां लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है और इसके उपयोग से उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है।

mishri

Mishri Ke Upay: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी माना जाता है। उनकी पूजा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और सुख-समृद्धि प्राप्त होती है। दूसरों को प्रसन्न करने के लिए लोक तरह के उपाय करते हैं। इन्हीं उपायों में से कुछ उपाय मिश्री से जुड़े हैं। ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी को मीठी मिश्री अत्यंत प्रिय है। मिश्री का प्रयोग मां लक्ष्मी की पूजा में करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है और धन-दौलत की प्राप्ति होती है। इसी के चलते चलिए मिश्री से जुड़े कुछ उपाय हो के बारे में जानते हैं।

मिश्री के क्या-क्या उपाय करने चाहिए

1. बुधवार को मिश्री का दान: बुधवार, मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन मिश्री का दान करने से धन-वृद्धि और सौभाग्य प्राप्त होता है। आप मिश्री को गरीबों, जरूरतमंदों या मंदिरों में दान कर सकते हैं।

2. मां लक्ष्मी की पूजा में मिश्री का भोग: मां लक्ष्मी की पूजा करते समय मिश्री का भोग अवश्य लगाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर में सुख-समृद्धि आती है।

3. घर के मुख्य द्वार पर मिश्री रखें: घर के मुख्य द्वार पर एक कनस्तर में मिश्री रखें। माना जाता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

4. व्यवसाय में मिश्री का प्रयोग: यदि आप व्यवसाय करते हैं, तो अपनी दुकान या ऑफिस के गल्ले में थोड़ी मिश्री रखें। ऐसा करने से आपके व्यवसाय में वृद्धि होती है और लाभ में वृद्धि होती है।

5. मिश्री का जल पीएं: एक गिलास पानी में थोड़ी मिश्री मिलाकर पीएं। यह पेय आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है और धन-दौलत की प्राप्ति में भी सहायक होता है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News