बच्चों के लिए सबसे यूनिक नाम, यहां देखें नामों की लिस्ट और अर्थ

हर माता-पिता के लिए उनके बच्चे सबसे ज्यादा कीमती होते हैं। सभी अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर नाम देना चाहते हैं। अगर आप अपने बच्चों के लिए कोई नाम ढूंढ रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ प्यारे नाम लेकर आए हैं।

Baby Name

Baby Name: जब घर में बच्चे का आगमन होता है तो हर तरफ खुशियां छा जाती है। घर के हर सदस्य के चेहरे पर एक मुस्कान देखने को मिलती है। सभी बच्चों की नन्ही किलकारी और उसकी अदाओं पर अपना प्यार लुटाते नजर आते हैं। बच्चों के घर में आने के बाद घर के हर सदस्य के जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है।

बच्चों का ध्यान रखने के साथ उनके कपड़े खिलौने हर चीज को विशेष तौर पर जांचा परखा जाता है। सभी सदस्यों को जिम्मेदारी भी दे दी जाती है कि उन्हें बच्चों के लिए किस चीज का ध्यान रखना है और कौन सा काम करना है। इन जिम्मेदारियों के बीच एक जिम्मेदारी अच्छा नाम ढूंढने की भी होती है।

अगर आपके घर में किसी नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है तो जाहिर सी बात है आप उसके लिए कोई प्यारा सा नाम ढूंढ रहे होंगे। हर कोई अपने बच्चों को बेहतर और अर्थपूर्ण नाम देना चाहता है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि नाम व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालता है। यही कारण है कि सभी बच्चों को कोई अच्छा नाम देना चाहते हैं ताकि उसके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आए। चलिए आज हम आपको कुछ प्यारे नाम बताते हैं जिन पर आप नामकरण कर सकते हैं।

अव्यान

अगर आपको कुछ हटकर नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ उत्तम और भाग्यशाली होता है।

अदवान

यह बहुत ही प्यारा नाम रहेगा जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ तेजस्वी होता है।

आदिश

अगर आपको कोई मॉडर्न और यूनिक नाम चाहिए तो यह बिल्कुल बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ उद्देश्य और रचना होता है।

ओजित

यह एक बहुत प्यारा नाम है जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। जिसे हर चीज में विजय मिलती हो उसे यही कहा जाता है।

इरेश

यह बहुत ही प्यारा नाम है जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ पृथ्वी का स्वामी होता है।

इशांक

अगर कोई हटकर नाम ढूंढ रहे हैं तो इसपर नामकरण किया जा सकता है। यह बहुत प्यारा नाम है, जिसका अर्थ हिमालय का स्वामी होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News