एक बार अपना लें वास्तु के ये 10 नियम, खींचा चला आएगा पैसा और संपत्ति

Avatar
Published on -
vastu tips for money

Vastu tips for money : भारत में एक भी इंसान ऐसा नहीं है जो धन कमाने के लिए मेहनत ना कर रहा हो। जीवन में हर किसी की चाह होती है कि उसके घर में धन का भंडार हमेशा भरा रहे लेकिन कई बार कठिन परिश्रम करने के बाद भी कुछ जातकों को धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि कुछ जातकों को बिना मेहनत किए ही धन की प्राप्ति हो जाती है। लेकिन जिन्हें नहीं होता है उन्हें हमेशा यह शिकायत होती है कि इतनी मेहनत करने के बाद भी हमारे पास पैसा क्यों नहीं टिकता और क्यों हमारी आमदनी नहीं बढ़ती है।

अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आपको बता दे वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का उल्लंघन करने की वजह से व्यक्ति को अपने जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और यह सबसे ज्यादा आर्थिक स्थिति पर भी असर डालती है। इस वजह से कई लोगों को धन हानि होती है तो कइयों के पास पैसा बिलकुल भी नहीं टिकता है। आज हम आपको वास्तु के कुछ नियम बताने जा रहे हैं जिनका पालन अगर आप भी करेंगे तो आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी और ना ही आपको जीवन में कभी धन से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। तो चलिए जानते है –

पैसा और संपत्ति बढ़ाएंगे ये 10 टिप्स

  • हमेशा घर की उत्तर दिशा की दिवार पर नीला पेंट करवाना होना चाहिए।
  • सजावटी सामानों में एक्वेरियम को हमेशा अपने घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए।
  • घर में हमेशा कुबेर की दिशा उत्तर में तिजोरी रखनी चाहिए।
  • उत्तर दिशा में ही पानी का स्थान होना चाहिए।
  • पानी की टंकी में शंख, चांदी का सिक्का या चांदी का कछुआ हमेशा रखना चाहिए।
  • पूर्व-उत्तर कोने में गणेश और लक्ष्मीजी की मूर्ति स्थापित की जानी चाहिए।
  • घर के पूर्व-उत्तर कोने में गंदगी न रखें।
  • उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरामिड रखने से संपत्ति लाभ होता है।
  • उत्तर दिशा में कांच का बड़ा बाउल रखें और उसमें चांदी के सिक्के डाल दें।
  • उत्तर दिशा में आंवले का पेड़ या तुलसी का पौधा लगाएं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News