नवरात्री में जरूर अपनाएं ये सिद्ध टोटके, हो जाएंगे मालामाल

Shardiya Navratri

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। शारदीय नवरात्रि (Navratri) का पर्व शुरू हो चुका है। ऐसे में आज से 9 दिनों तक मां दुर्गा शक्ति की उपासना का त्यौहार मनाया जाएगा। वहीं 9 दिन मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाएगी। नवरात्रि का त्यौहार काफी ज्यादा पवित्र और शुभ माना जाता है। खास बात यह है कि नवरात्रि के त्यौहार के दौरान कई ऐसे टोटके किए जाते हैं जिससे लोग अपने नौकरी, कारोबार और परिवार की खुशहाली को बरकरार रख सके।

दरअसल, ज्योतिष द्वारा नवरात्रि के पर्व के दौरान कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से मां दुर्गा बेहद प्रसन्न होती है। साथ ही आशीर्वाद प्रदान कर सारी मनोकामनाएं पूर्ण करती है। इतना ही नहीं नौकरी और व्यवसाय में भी तरक्की करती है। ऐसे में अगर आप भी अपने कारोबार में तरक्की नौकरी में तरक्की परिवार की खुशहाली बरकरार रखना चाहते हैं, तो ज्योतिष द्वारा बताए गए इन उपायों को कर सकते हैं। तो चलिए जानते है उन उपायों के बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।