Name Astrology : इन 3 नामाक्षर के लोगों पर मेहरबान रहते हैं कुबेर देव, कर देते हैं मालामाल

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) और अंक ज्योतिष (Numerology) एक ऐसी विधा होती है जो इंसान के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देती हैं।

Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) और अंक ज्योतिष (Numerology) एक ऐसी विधा होती है जो इंसान के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देती हैं। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली या उससे जुड़ी पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह अपने बारे में अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ बता दिया जाता है।

Must Read : Raksha Bandhan 2022 : रक्षाबंधन की पूजा थाली इन सामग्रियों के बिना है अधूरी, गलती से भी ना करें भूलचूक

आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन से शुरू होने वाले नाम के व्यक्तियों पर कुबेर देव की असीम कृपा बनी रहती है। इतना ही नहीं यह व्यक्ति जल्द ही धनवान बन जाते हैं। उनका जीवन भी बड़े ही आलीशान से गुजरता है। आप सभी जानते हैं कुबेर देव को धन का देवता माना जाता है। ऐसे में अगर उनकी कृपा किसी जातक पर रहती है तो उसे कभी भी धन की कमी या धन से जुड़ी समस्या नहीं होती है। वह जातक अकूत धन-संपत्ति के मालिक होते हैं, तो चलिए जानते हैं उन जातकों के बारे में जिनका नाम एन अक्षर से शुरू होता है।

लक्की होते हैं नामाक्षर के लोग –

Name Astrology

  • आपको बता दें, जिन जातकों का नाम अ, ए, A अक्षर से शुरू होता है उन लोगों पर कुबेर देवता की असीम कृपा बनी हुई रहती है। इन जातकों को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती, अगर आती भी है तो किसी ना किसी सोर्स से इनके पास धन दौलत आ ही जाती है।
  • इनकी किस्मत इतनी अच्छी होती है कि यह जल्द ही हर चीज में सफलता हासिल कर लेते हैं। इन लोगों की किस्मत में खूब अमीर बनना लिखा हुआ होता है। इतना ही नहीं उन्हें जीवन में बड़ी बड़ी सफलता आसानी से हासिल हो जाती है। अगर किसी को कोई दिक्कत भी आती है तो वह मेहनत करके सफलता हासिल कर ही लेता है।
  • इसके अलावा जिन जातकों का नाम R अक्षर से शुरू होता है वह भी किस्मत के बहुत अच्छे होते हैं। उन लोगों के पास भी कभी धन की कमी नहीं होती। इन अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के पास अपार धन-संपत्ति होती है। इतना ही नहीं कुबेर देव भी इन पर हमेशा मेहरबान रहते हैं। इन लोगों में कॉन्फिडेंस भी कूट-कूट के भरा होता है।
  • ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जिन जातकों का नाम S अक्षर से शुरू होता है या फिर श, स, श्र, ष से शुरू होता है। वह लोग हर चुनौतियों से डटकर लड़ते हैं। साथ ही यह हमेशा ऊंचे पद पर रहते हैं। इनका बहुत मान सम्मान परिवार और समाज में होता है। इतना ही नहीं इन लोगों का कामकाज भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इन लोगों पर कुबेर देवता मेहरबान रहते हैं। ऐसे में यह जातक पैसे वाले होते हैं। इनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती।