Name Astrology : शादी के बाद चमक जाएगी इन 4 नाम के लोगों की किस्मत, हर काम में मिलेगी सफलता

Name astrology

Name Astrology : नाम का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है। बिना नाम के इंसान अधूरा माना जाता है। ऐसे में जो भी व्यक्ति का नाम रखा जाता है वह उसके जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालता है। इतना ही नहीं नाम के पहले अक्षर से ही ज्योतिष शास्त्र में सब कुछ बता दिया जाता है। नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन के बारे में, व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्ति का कैरियर सब कुछ बता दिया जाता है।

ऐसे में कुछ नाम के अक्षर बेहद खास होते हैं जो इंसान की किस्मत बदल कर रख देते हैं। आज हम आपको ऐसे चार अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शादी के बाद किस्मत बदल जाती है। इतना ही नहीं यह लोग हर क्षेत्र में सफलता पाने के साथ धन लाभ पाते हैं। मान सम्मान भी बना रहता है। तो चलिए जानते है वो कौन से 4 अक्षर है जिनसे शुरू होने वाले नाम के लोगों की किस्मत शादी के बाद बदल जाती है-

इन 4 नाम के लोगों का सोया हुआ भाग्य शादी के बाद जाग जाता है

अक्षर एच H

शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर एच (H) होता है उन लोगों की शादी के बाद तेजी से किस्मत बदलता है। इन्हे पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलता है साथ ही हर काम में सफलता हासिल होती है। इतना ही नहीं शादी के बाद इनके लंबे समय से रुके हुए काम भी पूरे हो जाते हैं। आय के नए स्त्रोत खुल जाते हैं।

अक्षर एफ F

शास्त्र के मुताबिक, एफ नाम के लोगों की शादी के बाद किस्मत खुल जाती है। शादी के पहले तो मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती लेकिन शादी के बाद किस्मत में चार चांद लग जाते हैं। इतना ही नहीं पार्टनर का साथ भी खूब मिलता है। हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ेंगे। शादी के बाद आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

अक्षर एस M

एम नाम के लोगों की भी शादी के बाद किस्मत में बदलाव हो जाता है। कहा जाता है कि पार्टनर लकी साबित होता है। हर काम सफल होने लगते हैं। साथ ही समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। अधिक धन लाभ होगा।

अक्षर पी P

पी नाम के लोगों का भी शादी के बाद भाग्य जाग जाएगा। पहले इन्हे आसानी से सफलता नहीं मिलती थी। लेकिन शादी के बाद ये अच्छे से सफलता हासिल करते हैं। इतना ही नहीं समाज में खूब मान सम्मान मिलेगा। इनका सपना पूरा भी होगा।

डिसक्लेमर

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News