इस अक्षर के जातकों को बेहद पसंद होती है ट्रैवलिंग, होते हैं भाग्यशाली, जानें भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : कहा जाता है नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के पूरे जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं। नाम न सिर्फ व्यक्ति की पहचान होता है बल्कि यह व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक बात के बारे में सब कुछ बयां कर देता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक बात के बारे में जाना जा सकता है।

ऐसे में किसी अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक बेहद भाग्यशाली होते हैं, तो किसी से शुरू होने वाले बहुत मेहनती और बातूनी होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ट्रैवलिंग करना बेहद पसंद होती है। यह जातक भाग्यशाली माने जाते हैं। हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –

Name Astrology : ये है वो अक्षर

अक्षर A

अक्षर ए से शुरू होने वाले नाम के जातक भाग्यशाली माने जाते हैं। यह जीवन में खूब तरक्की करते हैं। इन लोहों को आलीशान जीवन जीने का शौक होता है। यह लोग अपार धन संपत्ति के मालिक होते हैं। यह जिस कार्य में अपना हाथ डालते हैं उसे कार्य को पूरा करके ही दम भरते हैं। स्वभाव से यह हंसमुख, चंचल और दिलदार होते हैं। यह लोग करियर में अच्छी सफलता पाने के लिए ये कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं।

जीवन में इन्हें कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार ख़राब स्वास्थ्य की वजह से भी इन्हें जीवन में दिक्कतें झेलनी पड़ती है। पैसों कमाने के लिए भी ये कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन मनचाहा फल नहीं प्राप्त हो पाता है। प्रेम जीवन में भी दिक्कतों का सामना उन्हें करता पड़ता है। इन लोगों को घूमना फिरना बेहद पसंद होता है। यह नई-नई जगहों पर घूमने जाना पसंद करते हैं।

इन जातकों को क्रिएटिविटी बेहद पसंद होती है। यह नए नए इनोवेशन करना पसंद करते हैं। इस अक्षर के लोग आकर्षित होते हैं। लोग इनकी ओर खींचें चले आते हैं। पर्सनालिटी भी इनकी बहुत अच्छी होती है। प्यार के मामले में भी ये लकी साबित होते हैं। ये जिससे प्यार करते हैं उससे पा कर ही दम भरते हैं। इन्हें इनका सच्चा प्यार हासिल होता है। हालांकि इनके पीछे बहुत लोग पड़े रहते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News