दलबदलु होते हैं इस नामाक्षर के लोग, जीते हैं शाही जीवन, जानें पर्सनालिटी

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र की तरह ही नाम शास्त्र का भी अच्छा खासा महत्व माना जाता है। इसके मुताबिक, व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में जाना जा सकता है। नाम हर इंसान के जीवन का सबसे खास हिस्सा होता है। नाम का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा देखने को मिलता है। नाम का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव पर भी पड़ता है। नाम से ही व्यक्ति के गुणों के बारे में जाना जा सकता है।

ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी ज्यादा महत्व माना गया है। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली नहीं है और वह अपने जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में जानना चाहता है तो वह अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है।

जी हां नाम के पहले अक्षर से ज्योतिष भी व्यक्ति के जीवन,व्यक्तित्व, स्वभाव कैरियर और भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत दलबदलु होते हैं। इन जातकों को भाग्य बलवान होता है। यह लोग शाही जीवन व्यतीत करते हैं, चलिए जानते हैं उनके स्वभाव और पर्सनालिटी के बारे में उनके नाम के पहले अक्षर से सब कुछ।

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

T अक्षर

अक्षर टी से शुरू होने वाले नाम के जातक का स्वभाव दयालु और तेज होता है। यह लोग अपना जीवन आलीशान तरीके से व्यतीत करते हैं। इनके जीवन में ऐशो आराम की कोई कमी नहीं होती है। इन्हें अपने जीवन में सब कुछ आसानी से मिल जाता है। लेकिन ये लोग अपनी बात पर कायम नहीं रहते हैं।

इन्हें दलबदलु कहा जाता है। दोस्ती में भी ये लोग अपना दलबदलु वाला व्यवहार दिखा देते हैं हालांकि ये किसी के सामने कुछ नहीं करते लेकिन पीट पीछे ये बहुत बाते करते हैं। इन्हें दूसरों की पंचायत में काफी ज्यादा इंट्रेस्ट होते हैं।

ये दूसरों पर दया दिखाते हैं लेकिन इनके मन में कुछ और ही होता है। हालांकि मदद करने के लिए ये सबसे आगे रहते हैं। इन लोगों को किसी भी मदद करना पड़े तो ये कर देते हैं। इन जातकों का सेंस ऑफ ह्यूमर काफी तेज होता है।

ये पढ़ाई में भी सबसे अव्वल रहते हैं। लेकिन ये अपने से ज्यादा दूसरों को कुछ नहीं समझते हैं। ये हर चीज में खुद को ही सबसे बेस्ट मानते हैं। इन लोगों को खुद पर बहुत घमंड होता है। ये अपनी सुंदरता पर भी घमंड करते हैं। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है।

ये आलीशान जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं। इन जातकों की लोग पीट पीछे खूब बुराई भी करते हैं लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। इन्हें बातचीत करने का काफी शौक होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News