शॉपिंग करने में माहिर होते हैं इस अक्षर के जातक, ऐसी होती है पर्सनालिटी और भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम हर व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखता है। नाम से ही इंसान की पहचान होती है। जीवन पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ता है। इस वजह से जन्म के बाद ही बच्चे का कुंडली मिलान कर नामकरण कर दिया जाता है। कुंडली मिलाने के बाद जो अक्षर अत है उस पर बच्चे का नाम रखा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका बहुत महत्व माना जाता है। अगर गलत अक्षर पर नाम किसी बच्चे का रख दिया जाए तो उसके जीवन पर उसका काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक धनवान होते हैं। वह अपना जीवन आलीशान तरीके से गुजरान पसंद करते हैं। इन्हें शॉपिंग करने का भी काफी ज्यादा चस्का लगा रहता है। इनके पास जैसे ही पैसे आते हैं ये वैसे ही शॉपिंग करने निकल जाते हैं। इनकी पर्सनालिटी भी बेहद अच्छी होती है। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी बातें –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

T अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक की पर्सनालिटी बहुत अच्छी होती है। ये दूसरों को अपनी ओर आकर्षित जल्द कर लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल, मददगार और स्वाभिमानी होता है। ये लोग अपने जीवन को आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं। ये अपार धन दौलत के मालिक होते हैं।

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग दोस्ती यारी में सबसे आगे होते हैं। अगर लड़की का नाम इस अक्षर से शुरू हो रहा है तो उसके दोस्त काफी ज्यादा होते हैं। सबसे ज्यादा लड़के उनके दोस्त होते हैं। ये अपनी दोस्ती अच्छे से निभाना पसंद करती हैं। वहीँ इस अक्षर के लड़कों के दोस्त थोड़े कम होते हैं लेकिन सच्ची यारी निभाते हैं।

ये अपनी पर्सनालिटी को अच्छा बनाने के लिए सब कुछ करते हैं। इन लोगों को ब्रांडेड चीजों की शॉपिंग करना बेहद पसंद होता है। ये ब्रांड से नीचे जाना पसंद नहीं करते हैं। इन्हें स्टाइलिश दिखने का बहुत शौक होता है।

पैसे खर्च करने के मामले में भी ये लोग बहुत आगे होते हैं। ये बिना सोचे समझे पैसे खर्च करते हैं। इन लोगों फ़्लर्ट करना बहुत अच्छे से अत है ये लोग बातूने होते हैं। ये घंटों घंटों एक ही इंसान से बात कर लेते हैं।

प्यार के मामले में भी ये बहुत आगे होते हैं। इन्हें हर कोई पसंद करता है। इनकी अच्छी पर्सनालिटी की वजह से लोग इनकी ओर खींचे चले आते हैं। इन्हें जिनसे प्यार होता है ये उन्हें हासिल कर के ही मानते हैं। हालांकि ये ज्यादा इमोशनल नहीं होते हैं ये अपने दिल की बात अपने तक ही रखना पसंद करते हैं।

ये दुखी भी होते हैं ये तो किसी को पता नहीं चलने देते हैं। ये दूसरों की मदद करने में सबसे आगे रहते हैं। अपने उज्जवल भविष्य के लिए ये कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन लाइफ को भी साथ में एन्जॉय करना पसंद करते हैं। इन्हें अपर सफलता हासिल होती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News