बिजनेस करने में माहिर होते हैं इस नामाक्षर के लोग, बातों से दूसरों को कर लेते हैं आकर्षित, जानें स्वभाव

Name Astrology

Name Astrology : नाम का हर इंसान के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। इस वजह से हमेशा जन्म के बाद कुंडली का मिलान कर के ही बच्चों का नामकरण उनके माता पिता द्वारा किया जाता है ताकि उन्हें जीवन में किसी भी तरह की कोई दिक्कतों का सामना ना करना पड़े और जीवन खुशहाल बना रहे हैं लेकिन कई बार जरा सी भूलचूक और गलती व्यक्ति के जीवन के लिए भारी पड़ जाती है।

क्योंकि अगर गलती से किसी व्यक्ति का गलत नाम गलत अक्षर पर रख दिया जाए तो उसके जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है। रंग, रूप, व्यवहार, व्यक्तित्व, पर्सनालिटी सब पर नाम का असर पड़ता है। बड़ी बात यह है कि नाम एक ऐसी चीज होती है जो व्यक्ति के जीवन का हर राज खोल देती है।

नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जाना जा सकता है। नाम का ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष में भी काफी ज्यादा महत्व माना गया है। आज हम आपको एक ऐसे नाम अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शुरू होने वाले नाम के जातक का स्वभाव बातूना और हंसमुख होता है।

ये लोग बिजनेस करने में भी माहिर होते हैं। इन्हें दूसरों को अपनी और आकर्षित करना अच्छे से आता है। ये चंचल होते हैं। इन्हें हर किसी से बात करना पसंद होती है। ये अपनी बातों में दूसरों को अच्छे से लेना जानते हैं। चलिए जानते हैं इनका स्वभाव और पर्सनालिटी किसी होती है।

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर A

अक्षर ए से शुरू होने वाले नाम के जातक स्वभाव से काफी ज्यादा चंचल, हंसमुख और मजाकियां होते हैं। इनके स्वभाव की वजह से लोग इनकी और जल्द आकर्षित हो जाते हैं। इतना ही नहीं यह अपनी बातों से भी दूसरों को अपनी और आकर्षित कर लेते हैं। यह जितने ज्यादा खूबसूरत होते हैं उतनी ही उनकी बातें भी अच्छी होती है।

यह लोग बिजनेस करने में माहिर होते हैं। नौकरी में इन्हें अच्छा रिस्पांस नहीं मिलता है। लेकिन अगर यह अपना बिजनेस करते हैं तो उसे इन्हें चलाना सबसे अच्छे से आता है। यह लोगों को अपनी और बिजनेस के लिए आकर्षित कर लेते हैं। यह लोग सबसे ज्यादा कपड़े और क्रिएटिव चीजों का बिजनेस करना पसंद करते हैं। इन लोगों का करियर बहुत अच्छा व्यतीत होता है।

यह शुरुआत से ही बिजनेस माइंडेड माने जाते हैं। पहले यह अपने पिता के बिजनेस में सहयोग करते हैं और फिर बाद में खुद का बिजनेस संभालने में माहिर हो जाते हैं। इन लोगों के पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है। यह लोग आलीशान जीवन व्यतीत करते हैं। इन्हें शाही जीवन जीना पसंद होता है। यह दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं। इन लोगों के पास ऐशों आराम की कोई कमी नहीं होती।

यह लोग दिल के बेहद साफ होते हैं लेकिन कई बार इनकी भलाई और अच्छाई इन्हें पर ही भारी पड़ जाती है क्योंकि यह जिसके लिए जितना अच्छा करते हैं, उतना ही सामने वाला इन्हें धोखा देकर जाता है जो यह बर्दाश्त भी नहीं कर पाते। लेकिन जब यह संभल जाते हैं तो फिर इन्हें दूसरों की तरह सी भी चिंता नहीं होती है। जिसे यह एक बार छोड़ देते हैं उसे पूरी तरह से छोड़ देते हैं।

प्यार के मामले में इन्हें लकी माना जाता है यह जिससे प्यार करते हैं। वह इन्हें किसी भी दम पर हासिल होता है। इनका जीवन साथी इनका पूरा सहयोग करता है। यह अपने जीवन साथी के साथ अच्छा जीवन व्यतीत करते हैं। इनका दांपत्य जीवन भी काफी ज्यादा खुशनुमा होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News