छप्परफाड़ पैसा कमाते हैं इस नामाक्षर के जातक, ऐसा होता है स्वभाव और भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष में नाम और अक्षर के विषय में विस्तार से सब कुछ बताया गया है। नाम का गहरा असर जीवन पर काफी ज्यादा पड़ता है। जन्म के समय कुंडली में बन रहे ग्रहों के प्रभाव के आधार पर ही नाम रखा जाता है। हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। जन्म के बाद ही नामकरण संस्कार का आयोजन कर बच्चे का नाम रखा जाता है। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक बात का पता लगाया जा सकता है।

ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ बता दिया जाता है। व्यक्ति का नाम उसके जीवन की हर छोटी से लेकर बड़ी बातों को बयां कर देती है। आज हम आपको एक इसे नामाक्षर के जातक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक जीवन में खूब तरक्की करते हैं साथ ही अपार धन दौलत के मालिक होते हैं। ये चिंतित स्वभाव के होते हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर G

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव तेज और चिंतित करने वाला होता है। यह लोग अपने हित के बारे में ज्यादा सोचते हैं। हालांकि दूसरों की मदद करने के लिए भी यह काफी ज्यादा आगे रहते हैं। लेकिन यह अपना भला सबसे पहले सोचते हैं और दूसरों का बाद में इन लोगों के पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है। यह अपार धन दौलत के मालिक होते हैं।

यह बिजनेस करने में काफी ज्यादा विश्वास रखते हैं नौकरी इसे नहीं हो पाती है। हालांकि यह शुरुआती जीवन में नौकरी भी करते हैं, लेकिन इनका ध्यान बिजनेस करने की ओर रहता है। इन्हें सभी चीजों का बेहद शौक होता है। ये जीवन को खुल के जीना पसंद करते हैं। इन्हें आलीशान जीवन जीना पसंद होता है। इन्हें अपने परिवार का भी पूरा सपोर्ट मिलता है।

यह लोग जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं। पढ़ने लिखने में यह थोड़े पीछे रहते हैं, लेकिन जिम्मेदारी में यह सबसे आगे खड़े रहते हैं। यह ईमानदार और जिम्मेदार होते हैं। ये दूसरों से मजाक करने में भी सबसे आगे रहते हैं। इन्हें सिर्फ अपने मन की करना पसंद होता है। यह लोग दिमाग से काफी ज्यादा तेज होते हैं। कई बार यह लोग अकेले रहना पसंद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News