Name Astrology : धैर्यवान और मेहनती होते हैं इस नामाक्षर लोग, जानें खासियत

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र और अंक ज्योतिष एक ऐसी विधा होती है जो इंसान के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देती हैं। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली या उससे जुड़ी पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह अपने बारे में अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ पता होता है।

नाम का हर लड़की और लड़के के जीवन पर काफी ज्यादा असर देखने को मिलता है। व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान है। अगर ये नहीं होता तो दुनिया में किसी की पहचान नहीं होती। ऐसे में अगर आपके पास भी आपकी कुंडली नहीं है और आप अपनी राशि के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अपने नाम के अक्षर से सब कुछ जान सकते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोग बेहद दिलदार होते हैं। साथ ही इनके मन में जो होता है ये स्पष्ट रूप से बोल देते हैं। इसलिए इन लोगों को स्पष्टवादी कहा जाता है। ये साफ बात करते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

A अक्षर के लोगों में होती है ये खासियत

जिसका नाम A अक्षर से शुरू होता है वो लोग बेहद दिलदार होते हैं। साथ ही इनके मन में जो होता है ये स्पष्ट रूप से बोल देते हैं। इसलिए इन लोगों को स्पष्टवादी कहा जाता है। ये साफ बात करते हैं। भले ही फिर कोई इनकी कितनी भी बुराई क्यों ना कर दे इनको उस बात से बिलकुल फर्क नहीं पड़ता है।

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों की राशि मेष होती है। मेष राशि पहली राशि है। इसलिए इन लोगों को बहुत पावरफुल माना जाता है। इतना ही नहीं ये लोग बहुत ज्यादा धैर्यवान और मेहनती किस्म के होते हैं। इनको लाइफ में आगे बढ़ने का काफी क्रेज रहता है। इसलिए ये जो भी काम करते है वो पूरी शिद्दत के साथ करना पसंद करते हैं।

A अक्षर के लोगों को इन चीज़ों का रहता है बहुत शौक

इन्हें घूमने फिरने का भी बहुत शौक होता है। खास कर इन्हें सबसे ज्यादा फूडी माना जाता है क्योंकि ये लोग बहुत चटोरे होते हैं है। घूमने के साथ साथ ये लोग खाने पीने के शौकीन माने जाते हैं। ये जिससे भी प्यार करते है पूरे दिल से और लगन से करते हैं।

इन लोगों को धोखा देना नहीं आता है। हालांकि इन लोगों को प्यार का इजहार करना नहीं आता है। ये जिससे प्यार करते है उसको बोल नहीं पाते हैं। ये दूसरों के दुःख भी नहीं देख पाते हैं। इनका स्वाभाव मदद करने वाला है। आपको बता दे, इन लोगों की शादी 25 साल की उम्र के बाद ही होती है।

रोमांटिक मिजाज के होते है A अक्षर के लोग

इन लोगों का नेचर रोमांटिक होता है। ये लोग अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं। इन लोगों को मनमौजी माना जाता है। ये अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते है। ये उनसे बहुत प्यार करते हैं। अपने प्यार को कायम रखने के लिए ये हर तरह का प्रयास करते है और हार नहीं मानते। हालांकि ये लोग पढ़ाई लिखाई में थोड़े अच्छे नहीं होते हैं लेकिन उसके बाद भी ये तरक्कियों को हासिल कर लेते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News