Name Astrology : दिनभर भाग-दौड़ करते हैं इस नामाक्षर के लोग, जानें कैसी रहती है शादीशुदा लाइफ

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है। बिना नाम के इंसान अधूरा माना जाता है। ऐसे में जो भी व्यक्ति का नाम रखा जाता है वह उसके जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालता है। इतना ही नहीं नाम के पहले अक्षर से ही ज्योतिष शास्त्र में सब कुछ बता दिया जाता है। नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन के बारे में, व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्ति का कैरियर सब कुछ बता दिया जाता है।

ऐसे में कुछ नाम के अक्षर बेहद खास होते हैं जो इंसान की किस्मत बदल कर रख देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर बताने जा रहे हैं जो अपने जीवन में हमेशा भाग-दौड़ करते रहते हैं। यह लोग संकुचित दिल के होते हैं। अगर कोई इन्हें इग्नोर करता है तो यह भी पर पलट कर उसके पास नहीं जाते। यह लोग जल्दी ही बुरी संगति के असर में पड़ जाते हैं। इस वजह से काफी ज्यादा परेशानियां झेलनी पड़ती है। चलिए जानते हैं इन लोगों के बारे में सब कुछ और इनका जीवन शादी के बाद कैसा रहता है वह भी जानते हैं।

Name Astrology : W अक्षर के लोग

ज्योतिषियों के मुताबिक, इस नामाक्षर के लोक लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं। यह लोग स्वभाव से संकुचित दिल के होते हैं। इन लोगों के अंदर काफी ज्यादा ईगो बना रहता है। यह लोग जीवन भर सफलता पाने के लिए भागदौड़ करते रहते हैं। इन लोगों को सजाने संवारने का भी बेहद शौक होता है।

बात करें उनके वैवाहिक जीवन की तो इस नामाक्षर के लोगों का वैवाहिक जीवन अक्सर दुख में रहता है। क्योंकि यह अपने गुस्सैल स्वभाव की वजह से हमेशा वाद-विवाद करते रहते हैं। जिस वजह से इनका लाइफ पार्टनर भी हमेशा परेशान रहता है। पहले यह लोग प्यार के मामले में नाना करते हैं।

उसके बाद आगे बढ़ जाते हैं। हालांकि इन लोगों को दिखावा करना पसंद नहीं है। इसलिए यह प्यार में किसी तरह का दिखावा नहीं करते। यह लोग जैसे होते हैं उन्हें वैसे ही रहना पसंद होता है। यह लोग बहुत सोच समझकर किसी को अपना दोस्त बनाते हैं। हर किसी पर आसानी से विश्वास नहीं करते।

इनके कैरियर की बात करें तो जीवन भरी ने उतार-चढ़ाव देखते हुए अपने करियर में सफलता प्राप्त करनी पड़ती है। यह लोग अपने दर्द और हीरो की वजह से हमेशा परेशान बने रहते हैं और कार्यस्थल पर भी इन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं दी जाती है। बहुत करते हैं लेकिन उसका फल इन्हें जल्दी नहीं मिल पाता।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News