इन नामाक्षर की लड़कियां चमका सकती है परिवार का भाग्य, ऐसा होता है इनका स्वभाव और भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र दोनों ही एक ऐसी विधा है जो सबसे अलग मानी जाती है। इसे हटकर एक और विधा है जिसे नाम ज्योतिष के नाम से जाना जाता है। जिस भी व्यक्ति के पास अपनी जन्म कुंडली मौजूद नहीं होती है, वह नाम ज्योतिष के सहारे अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में पता लगा सकता है। नाम ज्योतिष व्यक्ति को उसके नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव, पर्सनालिटी, भविष्य, लव लाइफ,करियर और व्यक्तित्व के बारे में बता देते हैं।

अगर आप भी अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जानना चाहते हैं और आपके पास अपनी कुंडली मौजूद नहीं है तो आप भी अपने नाम के पहले अक्षर से सबको जान सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे नमक अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शुरू होने वाले नाम की लड़कियां बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। वह अपने परिवार और ससुराल वालों का भाग्य उदय कर देती है। उनके कदमों से उनके घर में खुशियों का आगमन हो जाता है। इतना ही नहीं उनके घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

A, D अक्षर

इन दोनों अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती है। यह बेहद ही मेहनती होती है। यह हर कार्य में सफलता हासिल करती है। हालांकि शुरुआती जीवन में इन्हें काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। कड़ी मेहनत करके यह सफलता के अच्छे मुकाम को हासिल करती हैं।

परिवार वालों के लिए इन अक्षर की लड़कियों को बेहद ही भाग्यशाली माना जाता है। यह अपने भाग्य की वजह से अपने परिवार वालों का और ससुराल वालों का भाग्योदय कर देती है। इनके भाग्य की वजह से उनके परिवार में कभी भी किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती है, ना ही आर्थिक तंगी उन्हें देखनी पड़ती है।

हालांकि उसके बाद भी परिवार वाले और ससुराल वाले इनका सम्मान ज्यादा नहीं करते हैं। हर कोई इनका फायदा उठना है। यह लोग खुशी-खुशी हर किसी के कार्य के लिए समर्पित हो जाते हैं। यह कभी भी किसी काम के लिए मना नहीं करते हैं यह दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं। इन लोगों का स्वभाव चंचल और मनमोहन होता है। यह लोग अपने स्वभाव की वजह से दूसरों को अपनी और जल्द आकर्षित कर लेते हैं।

प्यार के मामले में भी इन लोगों को लकी माना जाता है। यह अपना प्यार हासिल करके ही मानते हैं। यह दिल से प्यार करते हैं। परिवार वालों को भी यह अपने प्यार के लिए मना लेते हैं। इनका जीवन साथी हमेशा इनका साथ रहता है। हालांकि कई बार कुछ अनबनो के चलते उनके दांपत्य जीवन में समस्या उत्पन्न हो जाती है, लेकिन यह अपनी समझदारी से उसे सुलझा लेते हैं और सब बातों को भूलकर आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News