अचानक चमकती है इन नामाक्षर के जातकों की किस्मत, आर्थिक क्षेत्र में रहते हैं संपन्न

Avatar
Published on -
Name astrology

Name Astrology : नाम का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन में देखने को मिलता है। नाम ही व्यक्ति की पहचान होती है। हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार का भी काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। बच्चों के जन्म के बाद पत्रिका मिलवा कर उनका सही नामकरण किया जाता है ताकि बाद में जीवन में उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत तो का सामना न करना पड़े। क्योंकि नाम व्यक्ति के कैरियर, व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्ति की पर्सनैलिटी और कई सारी चीजों पर काफी ज्यादा प्रभाव डालता है।

नाम के पहले अक्षर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसी अक्षर की वजह से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में नाम अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। आज हम आपको एक ऐसे नाम अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक को की किस्मत अचानक चमकता है। उन जातकों के पास धन की कमी नहीं होती उनके पास सभी चीज होती है। इन जातकों को काफी ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है। चलिए जानते हैं उनके बारे में विस्तार से-

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

A अक्षर

इस नामाक्षर के जातकों की किस्मत अचानक चमकती है। पहले शुरुआती जीवन में इन्हें काफी ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है लेकिन जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है स्ट्रगल भी बढ़ता ही जाता है लेकिन बाद में उन स्ट्रगल का इन्हें लाभ मिलने लगता है। 30 की उम्र के बाद इनकी किस्मत अचानक चमकती है। इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं रहती। ये लोग जीवन में अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं। ये नौकरी की जगह बिजनेस करने में सबसे ज्यादा माहिर होते हैं। इन जातकों की लव लाइफ भी अच्छी होती है लेकिन थोड़ी मुश्किलें इन्हें झेलना पड़ती है। समाज में भी इनका खूब मान सम्मान होता है।

T अक्षर

इस नामाक्षर के जातकों की किस्मत भी अचानक चमकती है। ये लोग जीवन में खूब तरक्की हासिल करते हैं। पढ़ाई में इनकी काफी ज्यादा रूचि होती है। दोस्ती के मामले में भी ये सबसे आगे रहते हैं। इनकी बहुत सरे लोगों से दोस्ती होती है और ये अपनी दोस्ती को भी बखूबी निभाते हैं। ये अपनी लाइफ आलीशान जीना पसंद करते हैं। इन जातकों को जीवन में सारी खुशियां मिलती है। ये लोग स्टाइलिश और गुड लुकिंग होते हैं। ये दूसरों को अपनी ओर जल्द आकर्षित कर लेते हैं। इनके पास पैसा खुद चल कर आता है। ये भाग्यशाली माने जाते हैं। प्यार के मामले में ये फ्लर्टी होते हैं। इन लोगों को जिससे प्यार होता है ये उससे अपनी फीलिंग्स शेयर नहीं कर पाते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News