जिंदादिल होते हैं इस नामाक्षर के जातक, नेतृत्व करने में रहते हैं अव्वल, जानें इनके जीवन से जुड़ी खास बातें

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का हर व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता है। हिंदू धर्म में बच्चे के जन्मे के बाद ही उसका नामकरण संस्कार किया जाता है। ऐसे में बच्चे की कुंडली के हिसाब से ही उसका नाम रखा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम के पहले अक्षर का काफी ज़्यादा महत्व माना जाता है। नाम के पहले अक्षर से जीवन से जुड़ी हर अहम बातों के बारे में जाना जा सकता है।

अगर किसी जातक के पास अपनी कुंडली नहीं है और वह अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जानना चाहता है तो वह ज्योतिष की मदद से नाम के पहले अक्षर से सब कुछ जान सकता है। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति का व्यक्तित्व, करियर, लव अफेयर, स्वभाव सब के बारे में जाना जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत जिंदादिल होते हैं। इन लोगों को बेहद जुनूनी माना जाता है। ये चंचल होते हैं। इन्हें अपनी लाइफ को एन्जॉय करना बेहद पसंद है। चलिए जानते हैं इन जातकों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

ए, सी और एल नाम अक्षर के जातक बेहद जननी और जिंदा दिल माने जाते हैं। यह लोग भाग्यशाली भी होते हैं। इन लोगों के पास कभी भी किसी भी चीज की कोई कमी नहीं रहती है। यह हर कार्य में अव्वल रहते हैं। इन्हें करियर में भी अपार सफलता हासिल होती है। यह जातक अपने जीवन को आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं। इनको लाइफ एंजॉय करना बहुत ज्यादा पसंद होती है। यह चंचल स्वभाव के माने जाते हैं।

ज्योतिषों के मुताबिक इन जातकों में नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है। यह लोग आकर्षक होते हैं, दूसरों को अपनी बातों से चल आकर्षित कर लेते हैं। जब और व्यापार में भी इन्हें काफी ज्यादा तरक्की मिलती है। यह लोग किसी भी तरह का कोई चौक उठाने से घबराते नहीं है। इन लोगों को चुनौती का सामना करना बेहद पसंद होता है। यह हर क्षेत्र में अपने अलग पहचान बनाने में काबिल रहते हैं। इन जातको का समाज में भी काफी ज्यादा मान सम्मान होता है।

प्यार के मामले में भी ये जातक कुछ हद तक लकी होते हैं। इन जातकों को जीवनसाथी का हमेशा साथ मिलता है। ये लोग अपने जीवनसाथी का भी हमेशा साथ देते हैं। लेकिन जब इन जातकों का दिल टूट जाता है तो वह दूसरों पर जल्द वापस भरोसा नहीं कर पाते हैं। परिवार में इन जातकों की काफी ज्यादा इज्जत होती हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News