इस नामाक्षर के जातक भविष्य में बनते हैं सरकारी अधिकारी, कड़ी मेहनत से हासिल करते हैं अच्छा मुकाम

Published on -
Name astrology

Name Astrology : बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनके पास अपनी जन्म कुंडली मौजूद नहीं होती है। लेकिन उन लोगों को सबसे ज्यादा अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जानने के लिए उत्सुकता रहती है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि वह अपने जीवन की सभी जानकारी के बारे में कैसे पता कर सकते हैं। वह ज्योतिषों का सहारा भी लेते हैं लेकिन कई बार उन्हें उन पर यकीन नहीं होता है। ऐसे में अगर आपके पास भी अपनी जन्म कुंडली नहीं है और आप अपने जीवन से जुड़े कई सारे पहलुओं के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप अपने नाम के पहले अक्षर से सभी चीज जान सकते हैं।

जी हां, नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव डालता है। यह व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति का जीवन, भविष्य, कैरियर, लव लाइफ सभी चीजों के बारे में जाना जा सकता है। हिंदू धर्म में 16 संस्कारों के बारे में बताया गया है। इन 16 संस्कारों में से एक संस्कार नामकरण है जिसका काफी ज्यादा महत्व माना जाता है।

नाम की वजह से ही व्यक्ति की पहचान होती है। इसीलिए बचपन में जब पैदा होते हैं तभी बच्चों का नामकरण कर दिया जाता है ताकि उन्हें बाद में किसी भी तरह की कोई दिक्कतों का सामना न करना पड़े। नामकरण बच्चों की कुंडली और समय का मिलान करने के बाद जो अक्षर पर नाम आता है उसी पर रखा जाता है। इसलिए यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। आप भी अपने नाम के पहले अक्षर से सब कुछ जान सकते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे नमक अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में कड़ी मेहनत कर के अच्छा मुकाम हासिल करते हैं। कड़ी मेहनत के दम पर वह सरकारी अधिकारी तक बन जाते हैं। इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती है। यह लोग स्वभाव के शीतल और शांत होते हैं। चलिए जानते हैं इन जातकों के बारे में विस्तार से –

Name Astrology : ये है नामाक्षर

S, M, P अक्षर

हम जिस नाम अक्षर के जातकों की बात कर रहे हैं वह जीवन में काफी ज्यादा मेहनत करके अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं। इन जातकों का स्वभाव शांत और चंचल होता है। यह लोग अपने स्वभाव से दूसरों को अपनी और जल्द आकर्षित कर लेते हैं। इन लोगों का व्यक्तित्व भी काफी ज्यादा प्रबल होता है। यह लोग सरकारी नौकरी करते हैं।

सबसे ज्यादा इन नामाक्षर के जातक सरकारी अधिकारी बनते हैं। इन लोगों के पास धन की भी कोई कमी नहीं होती है। यह शुरुआत में अगर कड़ी मेहनत जमकर कर लेते हैं तो बाद में इन्हें अच्छा फल हासिल होता है। जिसकी वजह से उनके परिवार के लोग भी काफी ज्यादा खुश रहते हैं।

इन जातकों में दूसरों की मदद करने काफी जज्बा हमेशा बना रहता है। यह हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए सबसे ज्यादा आगे रहते हैं। परिवार के लोगों को खुश करने के लिए यह लोग हमेशा प्रयास करते रहते हैं। उनकी हर इच्छा को यह पूरा करते हैं। प्यार के मामले में भी इन जातकों को लकी माना जाता है। यह लोग अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखना पसंद करते हैं।

वहीं दूसरों को इसमें इंटरफेयर नहीं करने देते हैं। अगर कोई उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ बोलता है तो यह बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। इन लोगों को गुस्सा काफी ज्यादा आता है। इस वजह से यह कई बार अपने बनते कामों को भी बिगाड़ लेते हैं। लेकिन बाद में अपनी सूझबूझ से उसे पूरा कर के ही मानते हैं। इन जातकों का समाज में काफी ज्यादा मान सम्मान होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News