बंदिशों में रहना इन नामाक्षर के जातकों को नहीं होता पसंद, ऐसा होता है व्यक्तित्व

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष में नामकरण संस्कार का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। हिंदू धर्म में भी नामकरण संस्कार को 16 संस्कारों में से एक माना गया है। इसमें बच्चों का नामकरण किया जाता है। जिस तरह नाम व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। उसी तरह नाम का प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा पड़ता है। नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति का स्वभाव, उसका व्यक्तित्व, पर्सनालिटी, लव लाइफ, करियर सभी चीज़ों के बारे में जाना जा सकता है।

अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी जन्मकुंडली नहीं है तो वह ज्योतिष का सहारा लेकर नाम के पहले अक्षर से अपने जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में जान सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शुरू होने वाले नाम के जातक बंदिशों में रहना पसंद नहीं करते हैं। उन जातकों को अपने जीवन को आलीशान और खुल के जीना पसंद होता है। ये लोग दिल के साफ होते हैं। इन्हें जीवन में सब कुछ करना पसंद होता है। ये दूसरों की मदद करने के लिए भी सबसे आगे रहते हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

N अक्षर

जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो लोग दिल के साफ़ होते हैं। हर काम में इन लोगों को होशियार माना जाता है। ये लोग दूसरों का दिल जीतने में सबसे आगे रहते हैं। इन लोगों का स्वभाव भी बेहद अच्छा होता है। इन्हें खुश मिजाज माना जाता है। ये हर किसी की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इनके दोस्त यार भी बहुत ज्यादा होते हैं। ये करियर में भी अच्छी सफलता हासिल करते हैं।

G अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों की किस्मत बहुत बुलंद होती है। ये लोग दिल के साफ़ होते हैं और हर किसी के काम के लिए सबसे आगे रहते हैं। इन लोगों का नेचर भी काफी अलग होता है। ये बंदिशों में रहना पसंद नहीं करते हैं। इन लोगों को खुल कर जीवन जीना पसंद करते हैं। हालांकि ये लोग कभी भी प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं। इन लोगों को प्यार के मामले में अनलकी पाना जाता है।

V अक्षर

इस नामाक्षर के जातक आकर्षक और दिलदार होते हैं। ये खुशमिजाज टाइप के लोग होते हैं। मेहनत इनसे होती नहीं है। ये लोग दूसरों के दम पर आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। पैसों के मामले में भी ये लोग कमजोर होते हैं। पैसा इनके पास खूब होता है लेकिन ये पैसे छोड़ नहीं सकते हैं। ये किसी से अपने मन की बात भी आसानी से नहीं कह पाते हैं। इन्हें अपनी बातों को सीक्रेट रखना पसंद होता है। ये लोग भी बंदिशों में रहना पसंद नहीं करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News