Name Astrology : पढ़ाई में बहुत होशियार होते हैं इन नामाक्षर के बच्चे, खुद की बनाते हैं अलग पहचान

नाम का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है। कुछ ऐसे नामाक्षर (Name Astrology) हम आपको बता रहे है जो पढ़ाई में बेहद होशियार होते हैं।

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां होती है सभी राशियों का अलग-अलग ग्रह होता है। वहीं सभी राशियों के गुण स्वभाव और भाग्य भी अलग-अलग होते हैं। ऐसे में राशि के अनुसार तो व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों का पता लगाया जाता है। लेकिन व्यक्ति का नाम भी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। कई विधाओं में और ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बता दिया जाता है।

अगर किसी को अपनी राशि के बारे में जानकारी नहीं है तो वह अपने नाम के पहले अक्षर से ही अपने जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों को जान सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षर के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के बच्चे पढ़ाई में बेहद होशियार होते हैं। ये बच्चे अपने माता पिता का नाम भी खूब रोशन करते हैं साथ ही खूब अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं। तो चलिए जानते है वो कौनसे अक्षर है?

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर –

Name astrology

A अक्षर

इस नामाक्षर के बच्चे पढ़ाई में बहुत तेज होते हैं। हालांकि कई बच्चे नहीं होते हैं लेकिन इस नाम के लोग बुद्धिमान और तेज दिमाग के जरूर होते हैं। वह अपना सही करियर चुनते हैं। जिस करियर में उन्हें इंट्रेस्ट होता है वो उसी दिशा में अपने प्रयास शुरू कर देते हैं। ये लोग अपनी बात बेबाकी से रखते हैं। ये लोग खूब नाम कमाते हैं और धनवान भी होते हैं।

K अक्षर

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बच्चे तेज दिमाग वाले होते हैं। ये जहां जाते हैं वहां उनकी तारीफ होती है। ये धनवान भी होते हैं। अपने माता पिता के नाम को भी ये बच्चे खूब रोशन करते हैं। ये पढ़ाई-लिखाई से जुड़े क्षेत्र में जाएं तो बहुत ही सफल होते हैं। इनकी एकाग्रता अच्‍छी होती है।

P अक्षर

P अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बच्चे शरारती और मजाकिया होते हैं। इनका दिमाग भी बहुत तेज होता है। ये लोग पढ़ाई में अवल्ल होते हैं। ये करियर को लेकर बहुत गंभीर होते हैं। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर तेज होता है। इन बच्चों में जीतने का जुनून काफी ज्यादा होता है जो इन्हे बहुत कामयाब बनाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।