Name Astrology : राजा की तरह जीवन जीते हैं इस नामाक्षर के लोग, हमेशा बनी रहती है कुबेर देवता की कृपा

Name astrology

Name Astrology : हर व्यक्ति का जीवन उसके नाम से जुड़ा हुआ है। नाम के बिना हर इंसान की पहचान और उसका व्यक्तित्व अधूरा होता हैं। इसलिए जन्म के वक्त ही राशि के अनुसार बच्चे का नामकरण कर दिया जाता है। नाम का हर व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है।

नाम के पहले अक्षर का प्रभाव भी उसके जीवन पर काफी ज्यादा देखने को मिलता हैं। उससे व्यक्ति के जीवन की हर छोटी से बड़ी चीज के बारे में पता लगाया जा सकता हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम का काफी ज्यादा महत्त्व बताया गया है।

आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के लोग अपना जीवन राजा की तरह व्यतीत करते हैं। कुबेर देवता की उन पर हमेशा कृपा बनी रहती हैं। उनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती और वह काफी ज्यादा धनवान होते हैं। उनके घर की तिजोरी पैसों से भरी होती हैं। तो चलिए जानते हैं उन नामाक्षर के लोगो के बारे में –

धनवान होते हैं इन नामाक्षर के लोग –

Name Astrology

V अक्षर –

इस नामाक्षर के जातक बहुत धनवान होते है। ये अपना जीवन राजाओं की तरह जीना पसंद करते हैं। इन्हे आलीशान लाइफ पसंद होती हैं। जन्म से ही इन लोगों पर कुबेर देव की खास कृपा होती है। इतना ही नहीं इन्हे हर सुख सुविधा मिलती हैं। ये लोग प्रसन्न रहना पसंद करते हैं। इन लोगों को करियर में भी ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता हैं। अपने शौंक को पूरा करने के लिए ये लोग जीवन में खूब मेहनत करते हैं। इनको अच्छे खान-पान का शौक होता है।

N अक्षर –

इस नामाक्षर के जातक साफ दिल के होते हैं। इन पर हमेशा कुबेर देव प्रसन्न रहते हैं। कभी भी धन की कमी इन लोगों के पास नहीं होती। ये जहां भी जाते हैं अपनी अलग पहचान बनाते हैं। इन लोगों का व्यक्तित्व बहुत अच्छा होता है। ये लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। इन लोगों को राजा की तरह जिंदगी जीना पसंद होती हैं। ये जो बोल देते हैं इन्हे वो काम पूरा चाहिए होता हैं। ये लोग स्वभाव से साहसी और निडर माने जाते हैं। ये जातक भाग्य के धनी होते हैं।

S अक्षर –

इस नामाक्षर के लोगोंको जीवन के हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिलता है। ये लोग कर्मठ और लगनशील होते हैं। ये धनवान तो होते ही हैं इन पर हमेशा कुबेर देव की कृपा बनी रहती हैं। इन लोगों को आलीशान जीवन जीना पसंद होता हैं। ये घूमने-फिरने का खूब शौक होता है। ये लोग अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं। इसी वजह से जीवन में खूब तरक्की करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News