काम के नाम से इन नामाक्षर के जातकों को चढ़ जाता है बुखार, होते हैं खूब आलसी

Published on -
Name astrology

Name Astrology : नाम का पहला अक्षर जीवन में काफी ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। नाम के पहले अक्षर से ज्योतिष शास्त्र और वैदिक शास्त्र में व्यक्ति का व्यक्तित्व, स्वभाव, कैरियर, राशि, नक्षत्र और मूलांक सब कुछ पता लगाया जा सकता है। नाम का हर लड़की और लड़के के जीवन पर काफी ज्यादा असर देखने को मिलता है। व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान है।

ऐसे में अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली या उससे जुड़ी पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह अपने बारे में अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ पता होता है।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें काम का नाम सुनते ही बुखार आने लग जाता है। वह लोग बेहद आलसी माने जाते हैं। चलिए जानते हैं इन जातकों के बारे में सब कुछ विस्तार से –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

ई, ऊ, ए, ब, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

इन नामाक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक को को जीवन में आराम बहुत महत्व देता है। अगर कोई इन्हें काम बता देता है तो इन्हें बुखार आ जाता है, बुखार यानी कामना करने का बुखार। ऐसे लोगों को आलसी किस्म का माना जाता है। ये जातक स्वादिष्ट भोजन खाना पसंद करते हैं। इन्हें अपनी पसंदीदा जगह पर जाना बेहद पसंद होता है। इनकी नींद भी काफी ज्यादा प्यारी होती है। ये जरूरी काम करने से पहले भी अगर इन्हें नींद आ रही है तो ये नींद लेना पहले पसंद करते हैं।

ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

इन नामाक्षर के जातकों को पर्सनल स्पेस से बड़ा लगाव है। ये जातक काम के पहले अपनी पसंदीदा चीजों को महत्व देना पसंद करते हैं। ये घर के माहौल में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। इन्हें बाहर निकलना पसंद नहीं होता है। ये लोग खुद की तारीफ सुनना बेहद पसंद करते हैं। ये काम करने में लापरवाही और आलसी करते हैं। इन जातकों को आलसी कहा जाता है। हालांकि इनको घूमने, खाने का बेहद शौक होता है। ये अपनी हर इच्छा पूरी करते हैं।

दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

इस नामाक्षर के जातक अपने ही ख्यालों की दुनिया में रहते हैं। इनकी राशि मीन होती है। ये लोग दूसरों को आलसी लग सकते हैं। ये लोग वास्तविकता के दबाव से बचकर अपने ही विचारों में खोए रहते हैं। ये सामने से दी जाने वाली जिम्मेदारियों से बचकर निकल जाते हैं। इन लोगों को काम में आलसी आती है। इतना ही नहीं ये लोग काम से ज्यादा अपनी पर्सनल स्पेस को महत्व देते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News