मुश्किल से इस नामाक्षर के जातकों को मिलता है सच्चा प्यार, जानें कैसा होता है इनका भविष्य

Name Astrology : बच्चों का नाम उनकी कुंडली और नक्षत्र का मिलान करने के बाद ही सोच समझ कर रखा जाता है। नाम हर इंसान के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है।

Name Astrology : अगर आपके पास भी अपनी जन्म कुंडली नहीं है और आप अपने जीवन के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आप अपने के पहले अक्षर से जान सकते हैं। जी हां, नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। इससे हम जीवन से जुड़ी सभी बातों के बारे में जान सकते हैं। हिंदू धर्म नामकरण संस्कार का भी बहुत महत्व माना गया है।

बच्चों का नाम उनकी कुंडली और नक्षत्र को देखते हुए निकाला जाता है ताकि बच्चे को जीवन में कभी भी किसी तरह की कोई समस्या ना झेलना पड़े। ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। वैसे तो वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसमें जातकों के जीवन के बारे में हर राज खोल दिए जाते हैं। ठीक उसी तरह नाम के पहले अक्षर से भी व्यक्ति के सरे राज पता किए जा सकते हैं। नाम का पहला अक्षर जातकों का स्वभाव, करियर, लव लाइफ, अफेयर, पर्सनालिटी सब कुछ बयां कर देता है।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में खूब आलीशान जीवन जीते हैं लेकिन उन्हें उनका सच्चा प्यार कभी नहीं मिल पता है। यह लोग बिना मेहनत करे ही लोगों के खास बन जाते हैं। इन लोगों को परिवार में भी खूब मान सम्मान मिलता है। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती कमी होती है तो सिर्फ प्यार की लेकिन इससे भी उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। चलिए जानते हैं उनके भविष्य के बारे में सब कुछ –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

P अक्षर

आज हम एक बार फिर पी नाम अक्षर के लोगों के बारे में बात कर रहे हैं। जी हां पी नाम अक्षर के लोग थोड़े बदकिस्मत होते हैं, क्योंकि इन्हें जीवन में सच्चा प्यार कभी भी हासिल नहीं होता है। हालांकि जिसे भी उनकी शादी होती है। यह उसके साथ बखूबी अपनी जिम्मेदारियां को निभाते हुए जीवन व्यतीत करते हैं,लेकिन इन्हें अपना सच्चा प्यार नहीं मिलने का अफसोस हमेशा बना रहता है।

इन लोगों को काफी ज्यादा तेज और चतुर माना जाता है। यह लोग दूसरों से अपना फायदा निकाल कर उनसे बातचीत तक बंद कर देते हैं। इन्हें सिर्फ अपने हित के बारे में सोचना पसंद होता है। यह दूसरों के हित के बारे में कभी भी नहीं सोचते हैं ना ही इन्हें दूसरों की मदद करना आता है। यह लोग करियर में भी बड़ा उथल-पुथल खेलते हैं।

इन्हें अच्छा करियर सुनने में देरी हो जाती है, जिसकी वजह से इन्हें काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन यह उसे भी छोड़ देते हैं। इन लोगों को आलीशान जीवन जीना पसंद होता है। यह लोग धन्य धन्य से परिपूर्ण होते हैं। इस वजह से इन्हें जीवन में किसी भी तरह की कोई चिंता नहीं होती है।

इन लोगों को नखरेला माना जाता है यह जिस चीज को पाना चाहते हैं। उसके लिए हर कोशिश कर लेते हैं। इनके जिद्दी स्वभाव की वजह से उनके परिवार में भी उनकी सबसे ज्यादा चलती है। हालांकि कई बार जीवन में इन्हें परेशानियां भी झेलनी पड़ती है।

यह अपने जीवन में कुछ सिद्धांत बनाकर चलते हैं जिन्हें यह कभी नहीं तोड़ते और इस सिद्धांतों में अपना जीवन व्यतीत करते हैं। परिवार के प्रति यह काफी ज्यादा कर्त्तव्यकारी होते हैं। इस वजह से हर कोई इन्हें पूछता है, लेकिन यह दूसरों को बिल्कुल भी नहीं पूछते हैं ना ही उनकी कदर करते हैं। इन्हें सिर्फ अपने बारे में सोचना पसंद होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।