नाम ज्योतिष : कहीं आपका नाम भी तो इस अक्षर से नहीं होता शुरू? ऐसा होता है व्यक्तित्व

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : वैदिक ज्योतिष में कुंडलियों के साथ-साथ नाम को भी काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है। जिस तरह व्यक्ति कुंडली से अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जान सकता है, उसी तरह नाम का पहला अक्षर भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों का खुलासा कर देता है। अगर आपके पास आपकी जन्म कुंडली मौजूद नहीं है और आप जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दे आप अपने नाम के पहले अक्षर से अपने भविष्य ,कैरियर, व्यक्तित्व, लव लाइफ और अन्य चीजों के बारे में जान सकते हैं।

दरअसल, बच्चों का नामकरण कुंडली मिलान करने के बाद जो अक्षर आता है। उसे पर किया जाता है इस वजह से ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की हर एक चीज के बारे में बता दिया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी ज्यादा बावले होते हैं। इन लोगों को प्यार ही नहीं हर चीज के लिए बावला माना जाता है। दूसरों से फ़्लर्ट करने में भी ये माहिर होते हैं। इनका स्वभाव गुन्ना होता है। यह ज्यादातर बातें अपने मन में रखना पसंद करते हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर L

इस नाम अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक स्वभाव से गुस्सैल और गने होते हैं। यह लोग अपने मन की बात अपने तक ही रखना पसंद करते हैं। इन्हें दूसरों से अपनी मां की बात शेयर करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। यह बहुत ज्यादा फ्लर्टी होते हैं। यह किसी से भी फ्लर्ट करना शुरू कर देते हैं।

मजाक करना इनके रग रग में बसा हुआ है। अपने जीवन को यह लोग नॉर्मल लाइफ की तरह ही जीना पसंद करते हैं। इन्हें ज्यादा पैसे उड़ाना पसंद नहीं होता है एक तरह से इन्हें कंजूस भी माना जा सकता है।

यह पैसे खर्च करने में काफी ज्यादा सोचते हैं। हालांकि यह खुद पर तो खुलकर पैसा खर्च करते हैं। लेकिन किसी और के सामने इसे पैसा बिल्कुल भी नहीं छूटता है इन लोगों का व्यक्तित्व आकर्षित होता है। यह लोग दूसरों को जल्द अपनी और आकर्षित कर लेते हैं।

प्यार के मामले में इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है। जीवनसाथी से इन्हें भरपूर प्रेम और सहयोग मिलता है। इन्हें अपने पार्टनर से प्रेम तो बहुत होता है लेकिन ये अक्सर उसे जाहिर नहीं कर पाते और गुस्से से बातों को खराब कर लेते हैं।

ये अपनी बात मनवाना अच्छी तरह से जानते हैं और लोग इनकी बातें मान भी लेते हैं। लेकिन जब इनकी बारी आती है तो ये वही करते है जो इनके उसूल कहते हैं और जो उन्होंने ठाना होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News