Name Astrology : कड़ी मुश्किलों का डटकर सामना करते हैं इस नामाक्षर के लोग, ऐसा रहता है जीवन

Avatar
Published on -
Name astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र और अंक ज्योतिष एक ऐसी विधा होती है जो इंसान के नाम के पहले अक्षर से ही उसके जीवन से जुड़ी कई बातों का खुलासा कर देती हैं। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली या उससे जुड़ी पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह अपने बारे में अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्य और स्वभाव के बारे में सब कुछ पता होता है।

नाम का हर लड़की और लड़के के जीवन पर काफी ज्यादा असर देखने को मिलता है। व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान है। अगर ये नहीं होता तो दुनिया में किसी की पहचान नहीं होती। ऐसे में अगर आपके पास भी आपकी कुंडली नहीं है और आप अपनी राशि के बारे में जानना चाहते हैं तो आप अपने नाम के अक्षर से सब कुछ जान सकते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने जीवन को हर मुश्किलों से लड़ कर सफल बनाते हैं। ये लोग अच्छी लाइफ जीना पसंद करते हैं। इन लोगों की पर्सनालिटी भी बेहद अच्छी होती हैं। जल्द ही लोग इन से अट्रैक्ट हो जाते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में सब कुछ –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

V अक्षर

आज हम आपको भ वी नाम अक्षर के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं इस नाम अक्षर से शुरू होने वाले जातकों का जीवन बेहद आलीशान तरीके से गुजरता है। यह अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। इन्हें दूसरों की बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है। यह स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। इस वजह से कई बार लोग इनके स्वभाव को पसंद नहीं करते हैं। लेकिन यह सही गलत का फैसला खुद करना पसंद करते हैं।

इन लोगों को हार बर्दाश्त नहीं होती है। इसलिए यह जीवन की हर कड़ी मुश्किलों का डटकर सामना करते हैं। यह मेहनत करने से नहीं घबराते हैं और अपनी मेहनत से ही सफलता का मुकाम हासिल करते हैं। इन लोगों का स्वभाव थोड़ा सुस्त होता है। लेकिन यह दूसरों की मदद करना अच्छे से जानते हैं। इन्हें जिम्मेदारियों को निभाना भी बखूबी आता है।

यह लोग जितने शांत होते हैं उतना ही खराब इनका गुस्सा होता है अगर यह गुस्से में आ जाए तो फिर यह गलत डिसीजन भी ले लेते हैं। इसका इन्हें बाद में बहुत अफसोस होता है। दरअसल इनकी राशि पर मंगल ग्रह का बहुत प्रभाव होता है। इस वजह से यह अक्सर मानसिक रूप से परेशान रहते हैं। कभी-कभी इनका स्वभाव चिड़चिड़ा भी हो जाता है। इनका अपनी माता के साथ संबंध बहुत अच्छा होता है और पिता से इतना अच्छा नहीं होता है। पिता से इनकी अक्सर अनबन होती रहती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News