स्टाइलिश होते हैं इस नामाक्षर के लोग, स्वभाव से होते हैं तेज, जानें भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र के द्वारा लोग अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जान सकते हैं। यह दोनों ही एक ऐसी विधा है जिसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू की जानकारियां दे दी जाती है। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी जन्म कुंडली नहीं होती है तो फिर वह अपने नाम के पहले अक्षर से अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जान सकता है।

जी हां, ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर का भी काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। दरअसल, अधिकतर लोग ऐसे होते हैं जिनके पास अपनी जन्म कुंडली मौजूद नहीं होती है या फिर गुम हो जाती है। ऐसे में या तो ज्योतिषी उनके जन्म तिथि से उनकी कुंडली बना देते हैं या फिर उनके नाम के पहले अक्षर से उनके बारे में सब कुछ बता देते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद स्टाइलिश होते हैं, हालांकि स्वभाव से उन्हें काफी ज्यादा तेज माना जाता है। यह लोग अपने करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। इतना ही नहीं इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

V अक्षर

वी नाम अक्षर के जातक काफी ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक होते हैं। दूसरे लोग उनके स्टाइल और खूबसूरती की वजह से जल्द उनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। यह करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। इन जातकों को क्रिएटिविटी फील्ड में काफी ज्यादा इंटरेस्ट होता है।

इनमें से कुछ जातक आर्टिस्ट के फील्ड में होते हैं तो कुछ अन्य क्रिएटिव फील्ड में, लेकिन वह जब्बे फील्ड में होते हैं उन्हें उसमें अपार सफलता हासिल होती है। इनके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती है। यह परिवार के लोगों की हर इच्छा पूर्ण करते हैं।

इन जातकों को स्वाभिमानी माना जाता है। हालांकि यह लोग थोड़े से तेज होते हैं। लेकिन हर कोई उनकी बात सुनना पसंद करता है। इन लोगों का जीवन भी काफी ज्यादा आलीशान तरीके से गुजरता है। यह लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए हर कोशिश करते हैं, अपने शौक को मारना इन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है।

प्यार के मामले में इन जातकों को बहुत कम सफलता मिलती है। यह जिस भी प्यार करते हैं उसे पाने के लिए हरदम कोशिश करते हैं। अगर इन्हें इनका प्यार नहीं मिल पाता है तो यह हर हृदय पर करने के लिए तैयार हो जाते हैं। यह अपने लाइफ पार्टनर को बेहद खुश रखते हैं। उसकी हर ख्वाहिश को यह पूरा करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News