कड़ी मेहनत के बाद ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं इस नामाक्षर के लोग, जानें जीवन से जुड़ी खास बातें

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का हर व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिलता है। जन्म के वक्त ही बच्चे का नामकरण कर दिया जाता है। हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार का भी काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन के हर राज खोल देता है। इसी वजह से बच्चों का नाम कुंडली को मिलान करने के बाद ही सोच समझ कर रखा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना गया है।

नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के जीवन, भविष्य, व्यवहार, व्यक्तित्व, कैरियर और लव लाइफ से जुड़ी हर बात के बारे में जाना जा सकता है। नाम का पहला अक्षर इतना ज्यादा प्रभावशाली होता है कि यह व्यक्ति को अलग पहचान भी दिलाने में मदद करता है। अगर किसी व्यक्ति के पास अपने जन्म कुंडली नहीं होती है तो वह नाम के पहले अक्षर से अपने जीवन से जुड़ी हर बातों के बारे में पता लगा सकता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे नाम अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन से शुरू होने वाले नाम के जातक कड़ी मेहनत के बाद ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। इनके जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतें होती हैं लेकिन ये उनसे परेशान नहीं होते हैं और ख़ुशी-ख़ुशी उन सभी समस्याओं से बाहर निकल जाते हैं। इन्हें अपार सफलता कड़ी मेहनत के बाद हासिल होती है।

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

B,P,N अक्षर

इन नाम अक्षर से शुरू होने वाले जातकों को काफी ज्यादा मेहनती, प्रभावशाली और आकर्षित माना जाता है। यह लोग अपने सफलता के मुकाम को हासिल करने के लिए किसी भी हद तक पहुंच जाते हैं। यह दूसरों की ज्यादा सुनना पसंद नहीं करते हैं, उनके मन में जो होता है यह वही करके मानते हैं और दूसरों से भी करवाते हैं। यह लोग थोड़े गुस्सैल होते हैं, लेकिन दूसरों के प्रति इनका व्यवहार काफी ज्यादा अच्छा होता है। यह दूसरों की मदद करने के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं।

इन जातकों को जीवन में काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। कड़ी मेहनत के बाद ही इन्हें अच्छा मुकाम हासिल होता है। लेकिन जो मुकाम हासिल होता है वह इन्हें जीवन में मालामाल बना देता है। यह सफलता प्राप्त करने के बाद अपने जीवन को आलीशान तरीके से जीना पसंद करते हैं। परिवार में भी इनका काफी ज्यादा मान सम्मान होता है। हर कोई इनसे बात पूछे बिना कोई भी निर्णय नहीं लेता है।

प्यार के मामले में यह लोग थोड़े पीछे रहते हैं, लेकिन जिसे भी यह प्यार करते हैं उसे बहुत ज्यादा करते हैं। यह लोग धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। हालांकि यह जल्द ही दूसरों के प्यार में पड़ जाते हैं। लेकिन यह किसी को धोखा नहीं देते यह प्यार के मामले में सच्चे होते हैं। यह अपने जीवनसाथी के लिए हर कुछ करने के लिए तैयार हो जाते हैं, इन्हें एक अच्छा जीवनसाथी माना जाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News