खुदगर्ज होते हैं इस 1 अक्षर के लोग, दूसरों को समझते हैं अपने से कम, जानें भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के साथ-साथ नाम को भी काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। जहां एक तरफ अधिकतर ज्योतिष कुंडली को देखकर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों के बारे में बताते हैं। वहीं दूसरी और नाम का पहला अक्षर भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों का खुलासा कर देता है। जिन भी जातकों के पास उनकी जन्म कुंडली नहीं होती है या फिर गुम हो गई हो तो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से अपने जीवन से जुड़ी हर खुशी और परेशानी के बारे में जान सकता है। नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है।

अगर सही अक्षर पर नामकरण किया जाए तो व्यक्ति को जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या झेली नहीं पड़ती है। लेकिन अगर गलत अक्षर पर नाम रख दिया जाए तो वह जिंदगी भर की मुसीबत बन जाता है। आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खुदगर्ज होते हैं, उन लोगों को सिर्फ अपनों से ही मतलब होता है। वह दूसरों को अपने आगे कुछ भी नहीं समझते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

D अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक का स्वभाव स्वार्थी और तेज होता है।यह लोग खुद को दूसरों से काफी अलग समझते हैं। इन्हें दूसरों की कोई चिंता नहीं होती है। यह अपने स्वार्थ के लिए हर कार्य करते हैं। इन्हें जिसमें फायदा होता है वह कार्य यह सबसे पहले करते हैं। इन्हें किसी से भी कोई मतलब नहीं होता है। यह खुदगर्ज कहलाते हैं।

इन लोगों को पैसों का लालच भी काफी ज्यादा होता है। पैतृक संपत्ति को पाने के लिए भी है, हर हद तक पर कर जाते हैं। इतना ही नहीं यह करोड़ के मालिक भी होते हैं। लेकिन उसके बाद भी इन्हें सिर्फ और सिर्फ पैसों का लालच बना रहता है।

यह लोग बेहद आलसी होते हैं इन्हें काम करने में काफी ज्यादा जोर आता है। बातें करने में और बड़ी-बड़ी फेकने में यह सबसे आगे होते हैं। यह खुद को दूसरों के सामने ऐसा बताते हैं। जैसा इनके जैसा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता।

प्यार के मामले में भी यह काफी ज्यादा तेज होते हैं। फ्लर्ट करने में भी यह बेहद माहिर होते हैं। यह सिर्फ एक रिश्ते पर कायम नहीं रहते हैं। शादी के बाद भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में फंसे रहते हैं जिसकी भनक ये अपने पार्टनर को नहीं लगने देते।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News