7 लेटर वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली, हंसमुख होता है स्वभाव, जानें भविष्य और पर्सनालिटी

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : लड़का हो या लड़की जब उनका जन्म होता है तो उनकी कुंडली को मिलान करने के बाद ही कुछ अक्षर निकल जाते हैं, जिन पर उनका नामकरण किया जाता है। हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। यह 16 संस्कारों में से एक है। नामकरण संस्कार में बच्चों का नामकरण किया जाता है। ऐसे में परिवार वाले सोच समझ कर बच्चों का नाम रखते हैं ताकि उन्हें जीवन में किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

अगर आप भी अपने बच्चों का नाम रखना चाहते हैं तो उनकी कुंडली को मिलान करने के बाद ही रखें। दरअसल, नाम का हर व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। इस वजह से उनके जीवन में क्या होगा क्या नहीं यह भी नाम पर ही निर्भर होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम के पहले अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। आज हम आपको ऐसे नाम के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम में सात अक्षर आते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में –

Name Astrology : 7 लेटर वाले नाम के लोग

जिन जातकों के नाम में कुल सात अक्षर आते हैं वह जातक भाग्यशाली माने जाते हैं। वह अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं। इन्हें आलीशान जीवन जीने का शौक होता है। यह लोग अपार धन संपत्ति के मालिक होते हैं। यह जिस कार्य में अपना हाथ डालते हैं उसे कार्य को पूरा करके ही दम भरते हैं। स्वभाव से यह हंसमुख, चंचल और दिलदार होते हैं।

इनकी पर्सनालिटी काफी ज्यादा अच्छी होती है। लोग इनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। इनकी पर्सनालिटी पर फिदा होकर लोग इनके प्यार में भी पड़ जाते हैं। यह लोग दूसरों की मदद के लिए सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं। इनके अंदर दया की भावना भी काफी ज्यादा होती है। अगर एक बार इन्हें किसी पर दया आ जाए तो फिर यह बेचैन होते रहते हैं।

करियर में भी इन्हें अपार सफलता हासिल होती है। लेकिन उसके लिए इन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जब उनकी उम्र आधी हो जाती है तब इन्हें अपार सफलता प्राप्त होने के योग रहते हैं। इतना ही नहीं एक पढ़ाओ ऐसा आता है जब इन्हें बिना मेहनत के धान की प्राप्ति होती है।

साथ ही प्रेम जीवन में भी सफलता प्राप्त होती है। यह लोग जिसे प्यार करते हैं, वह इन्हें किसी भी दम पर हासिल हो ही जाता है। अपने प्यार को पाने के लिए यह खूब मेहनत करते हैं। परिवार वालों को मनाने का जज्बा भी इनमें कूट-कूट कर भरा होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News