क्या आपके नाम में भी आता है ये स्पेशल अक्षर? तो भाग्यशाली हैं आप, जानें स्वभाव और पर्सनालिटी

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : कई जातकों के नाम उनके लिए बेहद भाग्यशाली साबित होते हैं तो कई जातकों को अपने नाम की वजह से जीवन में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दरअसल, जन्म के बाद कुंडली मिलान कर के ही बच्चे का नाम जिस अक्षर पर आता है उस पर रखा जाता है लेकिन अगर एसा नहीं किया जाए और गलत अक्षर पर नाम रख दिया जाए तो इसका काफी ज्यादा प्रभाव उसके आने वाले जीवन में देखने को मिलता है। इस वजह से कई लोग बड़े होकर अपना नाम भी बदल लेते हैं।

नाम का हर व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। नाम से ही हर व्यक्ति की पहचान होती है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम और उसमें मौजूद अक्षरों का काफी महत्व माना गया है। अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी जन्म कुंडली नहीं होती है और वो अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जानना चाहता है तो वह नाम के अक्षरों की मदद से ही अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जान सकता है। आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर किसी व्यक्ति के नाम में मौजूद होता है तो वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली माना जाता है। तो चलिए जानते हैं उसके बारे में विस्तार से –

Name Astrology : ये है वो अक्षर

अक्षर U

जिन भी जातकों के नाम में U अक्षर आता है वो लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं। उन लोगों को जीवन में कड़ी मेहनत तो करनी पड़ती है लेकिन इस मेहनत का फल उन्हें जरूर मिलता है। इतना ही नहीं ये लोग अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। ये अपने जीवन के सभी शौक को पूरा करते हैं।

इन्हें जिस चीज की चाहत होती है ये उसे पाकर ही मानते हैं। फिर चाहते वो नौकरी हो, कोई लग्जरी चीज हो या प्यार हो। सभी जगह इन्हें सफलता हासिल होती है। ये लोग करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं लेकिन अपने दम पर। इन्हें दूसरों की मदद लेना बिलकुल पसंद नहीं होता है। ये खुद अपने कामों को पूरा करना पसंद करते हैं।

प्यार के मामले में ये लोग लकी साबित होते हैं। इन्हें जिससे प्यार होता है ये उसे हासिल कर लेते हैं। इन्हें थोड़ी मेहनत जरुर करना पडती हैं लेकिन उस मेहनत का फल इन्हें जरुर मिल जाता है। घर वाले भी इनकी ख़ुशी में खुश रहते हैं।

समाज में इनका मान सम्मान काफी ज्यादा होता है। ये दूसरों की मदद करने में सबसे आगे रहते हैं। इन्हें जीवन को आलीशान तरीके से जीवन पसंद होता है। इनके शौक भी बड़े-बड़े होते हैं। इनकी वजह से इनके परिवार में खुद रौनक रहती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News