शातिर होते हैं 10 लेटर वाले नाम के लोग, जानें स्वभाव, भविष्य और पर्सनालिटी

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का पहला अक्षर हो या दूसरा तीसरा वह व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। नाम में मौजूद हर अक्षर का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका महत्व माना गया है। जिस भी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली मौजूद नहीं होती है, वह अपने नाम में मौजूद अक्षरों से ही अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में पता लगा सकता है।

आज हम आपको 10 अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन जातकों के नाम में कुल अक्षर 10 होते हैं वो लोग बहुत शातिर होते हैं। उनके दिमाग में खुरापात हमेशा रहती हैं। इन्हें दूसरों की बातों का जल्द बुरा लग जाता है। लेकिन ये उसको मुंह पर जवाब दे देते हैं। इन लोगों को मुंहफट माना जाता है। हालांकि इनके अंदर दया भावना काफी ज्यादा होती है। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी खास बातों के बारे में –

Name Astrology : 10 लेटर वाले नाम के लोग

जिन लोगों के नाम में 10 अक्षर होते हैं वह जातक अपने जीवन में तरक्की करने के लिए खूब मेहनत करते हैं। बिजनेस करने में इन्हें माहिर माना जाता है। यह लोग दिमाग से काफी तेज होते हैं। कब, कहां, कैसे, क्या करना है इन्हें सब पता होता है। वहीं इन्हें जुगाड़ू भी माना जाता है।

यह अपने कार्य को पूरा करने के लिए कोई ना कोई जुगाड़ तो लगा ही लेते हैं। हालांकि यह लोग थोड़े कंजूस होते हैं। पैसे खर्च करने के मामले में उनकी जान निकलने लगती है, लेकिन अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए यह सब पैसे खर्च कर देते हैं। इन्हें शातिर दिमाग का माना जाता है।

स्वभाव से यह लोग तेज, स्वाभिमानी और दयालु होते हैं। इनके अंदर दया की भावना कूट-कूट कर भरी होती है। यह दूसरों का दुख नहीं देख पाते हैं। इसके अलावा इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। यह अपार धन दौलत के मालिक होते हैं। हालांकि प्यार के मामले में इन लोगों को धोखा मिलता है।

लेकिन धोखे के बाद यह खुद को संभालने की कोशिश करते हैं। यह खुद को कठोर बनाए रखने का प्रयास भी हमेशा करते हैं, लेकिन एक समय ऐसा आता है, जब यह खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते। यह जिससे प्यार करते हैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं, उसके लिए की जान लगा देते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News