खराब लिखावट वाले होते हैं इस नामाक्षर के लोग, इस काम में होती है सबसे ज्यादा रुचि, जानें स्वभाव

Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र में हर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कुछ ना कुछ बातें बताई गई है। सभी बातों का ध्यान रखना जरुरी माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जीवन को सफल बनाने और परेशानियों को खत्म करने के लिए ज्योतिषी उपायों का सहारा लेना पड़ता है। वहीं जीवन से जुड़ी तमाम बातों के बारे में जानने के लिए भी इसे ही सबसे ज्यादा जरुरी माना गया है। कई लोग अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में पता लगाने के लिए ज्योतिषों का सहारा लेते हैं तो कई लोग उनके पास जाने में विश्वास नहीं रखते हैं।

अगर आप भी इन्हीं में से एक है लेकिन अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जानने में रुचि रखते हैं तो आप अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी लिखावट तो अच्छी नहीं होती है लेकिन जीवन में वह बहुत तरक्की करते हैं। इतना ही नहीं उन लोगों का दिमाग भी बहुत तेज और शार्प होता है। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में विस्तार से –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

L अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव बहुत अच्छा, स्वाभिमानी और हंसमुख होता है। लेकिन इन जातकों के हैंडराइटिंग खराब होती है। हालांकि इन लोगों का दिमाग बहुत तेज और शार्प होता है। इनका आईक्यू लेवल भी बहुत हाई होता है। इन लोगों को शोर शराबा बिल्कुल पसंद नहीं होता। यह शांत वातावरण में रहना पसंद करते हैं। यह लोग अपना जीवन खुशियों से व्यतीत करते हैं। इनके जीवन में अगर कोई मुश्किल आती है तो यह उसे हंसी-खुशी सह लेते हैं और उससे निकल जाते हैं।

इनके दिमाग में कई सारी खुरापात चलती रहती है। ये नई नई चीजों को करना पसंद करते हैं। इन्हें करियर में भी अच्छी सफलता हासिल होती है। ये लोग जीवन में खूब तरक्की करते हैं। इनके पास पैसों की थोड़ी कमी होती है लेकिन ये बिना किसी टेंशन के अपनी हर ख़ुशी को पूरा करते हुए जीवन व्यतीत करते हैं। साथ ही प्रेम जीवन में भी सफलता प्राप्त होती है। यह लोग जिसे प्यार करते हैं, वह इन्हें किसी भी दम पर हासिल हो ही जाता है। अपने प्यार को पाने के लिए यह खूब मेहनत करते हैं। परिवार वालों को मनाने का जज्बा भी इनमें कूट-कूट कर भरा होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News