भूलने की आदत से मजबूर रहते हैं इस नामाक्षर के लोग, ऐसा होता है स्वभाव और करियर

Avatar
Published on -
Name Astrology

Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसके द्वारा हर किसी के जीवन से जुड़ी बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है। उसी तरह ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन से जुड़ी अनेकों बातों के बारे में जाना जा सकता है। नाम हर इंसान के जीवन का सबसे खास और अहम हिस्सा माना जाता है। नाम की वजह से ही व्यक्ति ऊंचा मुकाम हासिल करता है और उससे ही उसकी पहचान होती है।

अगर किसी जातक के पास उसकी पत्रिका यानी जन्म कुंडली नहीं है तो वह भी ज्योतिष की मदद से अपने नाम के पहले अक्षर को बता कर अपने बारे में सब कुछ जान सकता है। आज हम आपको एक ऐसे अक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाले नाम के जातक हर बात जल्द भूल जाते हैं। इनके भूलने की आदत की वजह से परिवार के सभी लोग परेशान रहते हैं। ये गुस्सैल होते हैं। जरा-जरा सी बात पर इनका मुंह चढ़ जाता है। चलिए जानते हैं इनके भविष्य और करियर के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

अक्षर S

एक अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव गुस्सैल और चिड़चिड़ा होता है। यह लोग कितना भी अच्छे से रहने के कोशिश क्यों न कर लें। लेकिन इनका व्यवहार सब काम बिगाड़ देता है। हालांकि परिवार में इनका मान सम्मान काफी ज्यादा होता है। ये स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें इनके स्वाभिमान की काफी ज्यादा चिंता सताती है। इनके स्वाभिमान पर जरा सी भी आंच आए तो इनका गुस्सा फुट पड़ता है। जिससे कोई नहीं बच पाता। अगर इनके सामने उस वक्त कोई हो तो ये अपना गुस्सा उस पर उतार देते हैं। हालांकि कई बार अपने जीवन साथी की वजह से इन्हें खुद पर कंट्रोल रखना होता है। करियर में अच्छी सफलता पाने के लिए ये कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं। जीवन में इन्हें कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार ख़राब स्वास्थ्य की वजह से भी इन्हें जीवन में दिक्कतें झेलनी पड़ती है। पैसों कमाने के लिए भी ये कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन मनचाहा फल नहीं प्राप्त हो पाता है। प्रेम जीवन में भी दिक्कतों का सामना उन्हें करता पड़ता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News