अपनों पर जान झोंक देते हैं इस नामाक्षर के जातक, ऐसी होती है लव लाइफ, जानें स्वभाव

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : नाम का पहला अक्षर हर इंसान के जीवन के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। नाम से ही व्यक्ति की पहचान होती है। वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। सभी राशियों का अलग-अलग ग्रह होता है। सभी राशियों के गुण स्वभाव और भाग्य भी अलग-अलग होते हैं। राशि से व्यक्ति के जीवन के बारे में जाना जा सकता है। लेकिन अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली नहीं है और उसे अपने जीवन से जुड़ी बातों के बारे में जानना है तो वह अपने नाम के पहले अक्षर से ही सब कुछ जान सकता है।

नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर बात जैसे व्यवहार, करियर, लव लाइफ, पर्सनालिटी सब कुछ बता दिया जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नामाक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनों पर जान झोंक देते हैं। ये खुद से ज्यादा अपनों के बारे में सोचते हैं। इनकी लव लाइफ नार्मल होती हैं। इनके अपने वैवाहिक जीवन को सहेजे रखने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती हैं। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

C अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम की जातकों का स्वभाव स्वाभिमानी, विनम्र और दयालु किस्म का होता है। यह लोग अपने परिवार के खास माने जाते हैं। यह अपने परिवार के लोगों पर जान जोक देते हैं। उनकी हर ख्वाहिश को पूरा करते हैं। इन्हें अपने परिवार के लोगों के लिए सब कुछ करना बेहद पसंद होता है। इसी वजह से परिवार के साथ-साथ समाज में भी इनका खूब मान सम्मान होता है।

यह लोग दिल के बहुत साफ होते हैं। यह दिमाग से नहीं दिल से सोचना पसंद करते हैं। हालांकि यह पढ़ाई में थोड़े कमजोर होते हैं। लेकिन कड़ी मेहनत करके सफलता हासिल कर लेते हैं। कैरियर इनका उज्जवल होता है। यह करियर में अपार सफलता हासिल करते हैं।

प्यार के मामले में इन लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई सेक्रिफाइजेज करने पड़ते हैं। लेकिन यह मेहनत करके अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखते हैं। यह जैसे प्यार करते हैं वह तो इन्हें हासिल नहीं हो पता है, लेकिन जो भी इनका जीवन साथी बनता है।

वह काफी ज्यादा सुखी रहता है क्योंकि यह अपने जीवनसाथी का पूरा साथ देते हैं। उनकी हर ख्वाहिश को पूरा करते हैं। इतना ही नहीं समझदारी के साथ काम करके अपने रिश्ते को भी संभाल कर रखते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News