Navratri 2022 : उज्जैन में मां हरसिद्धि मंदिर में लगा भक्तों का तांता, आशीर्वाद लेने उमड़े भक्त

आज से शारदीय नवरात्रि (Navratri) का पर्व शुरू हो चुका है। आज से 9 दिनों तक मां दुर्गा की अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के पहले ही भक्तों की भीड़ माता मंदिरों में देखने को मिली है।

navratri, harsidhi maa

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। आज से शारदीय नवरात्रि (Navratri) का पर्व शुरू हो चुका है। आज से 9 दिनों तक मां दुर्गा की अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के पहले ही भक्तों की भीड़ माता मंदिरों में देखने को मिली है। उज्जैन की शक्तिपीठ हरसिद्धि माता मंदिर में भी आज नवरात्रि के पहले दिन अल सुबह से ही भक्तों का तांता देखने को मिला।

माँ का आशीर्वाद लेने के लिए बड़ी संख्या में भक्त उज्जैन के हरसिद्धि माता मंदिर पहुंचे। आपको बता दे, नवरात्रि के नौ दिनों तक माता के मंदिर में शाम 7 बजे दीप मालिका प्रज्वलित की जाएगी। साथ ही संध्या आरती भी होगी। ऐसे में भक्तों का भी तांता देखने को मिलेगा। इसके अलावा शहर के विभिन्न माता मंदिरों में आज सुबह से ही भक्त दर्शन के लिए पहुंचे हैं।

Must Read : बढ़ सकती है रिटायरमेंट की उम्र, सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, इन्हें मिलेगा लाभ, जानें अपडेट

इंदौर, देवास के साथ कई प्रसिद्ध माता मंदिरों में आज से नौ दिनों तक भक्तों की भीड़ देखने को मिलेगी। वहीं उज्जैन के हरसिद्धि माता मंदिर के पुजारी द्वारा बताया गया है कि शक्तिपीठ में सुबह 7 बजे अमृत के शुभ चौघड़िए में घट स्थापना की गई। आज से नौ दिनों तक माता का नित नया शृंगार किया जाएगा। नवरात्र के नौ दिन मंदिर में दीप मालिका प्रज्वलित की जाती हैं।

आप भी जानें घट स्थापना के शुभ मुहूर्त –

  • अमृत : सुबह 6.20 से 7.50 बजे तक
  • शुभ : सुबह 9.20 से 10.50 बजे तक
  • अभीजीत : सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक
  • चंचल : दोपहर 1.50 से दोपहर 3.20 बजे तक
  • लाभ : दोपहर 3.20 से शाम 4.50 बजे तक
  • अमृत : अपरा- 4.50 से शाम 6.20 बजे तक