क्या आपकी कुंडली में भी है नीचभंग राजयोग? जानें इससे जुड़ी कुछ अहम बातें

Published on -
grah gochar Rajyog

Neechabhang Rajyog : ज्योतिष के अनुसार हर व्यक्ति की कुंडली में कोई ना कोई शुभ और अशुभ योग जरूर बनता है। उन योग की वजह से व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव भी देखने को मिलता है। कई व्यक्ति का जीवंत धन-धान्य से भरपूर हो जाता है तो कईयों का परेशानियों से घिर जाता है। क्योंकि कुछ लोग व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदल देते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे योग के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद शक्तिशाली और काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। कहा जाता है कि जिस भी व्यक्ति की कुंडली में वह योग बनता है उसमें शानदार नेतृत्व करने की क्षमता होती है। इतना ही नहीं उसके जीवन में कभी भी ना तो पैसों की कमी होती है, ना ही प्रेम प्रसिद्धि पद और सफलता की चलिए जानते हैं। राजयोग के बारे में जो व्यक्ति के सफल जीवन को भी सफल बना देता है और मालामाल कर देता है।

Neechabhang Rajyog से जुड़ी कुछ बातें 

हम जिस राजयोग की बात कर रहे हैं वो है नीचभंग राजयोग। नीचभंग राजयोग वैदिक ज्योतिष के अनुसार एक प्रबल राजयोग है। ये योग व्यक्ति को सक्षम और समर्थ बना देता है। इस राजयोग के व्यक्ति अपने कर्मों के द्वारा जीवन में सभी प्रकार की चुनौतियों को पीछे छोड़कर सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ते हैं।

इस राजयोग वाले जातकों को हर चीज का सुख मिलता है। उन्हें धन की भी कभी कमी नहीं देखने को मिलती है। कहा जाता है कि जिस भी कुंडली में नीचभंग राजयोग होता है उस कुंडली में किसी ग्रह का नीच होना सबसे ज्यादा अनिवार्य होता है। दरअसल जब किसी कुंडली में 6, 8 और 12वें घर के स्वामी इसी भाव में स्थित हो तो नीचभंग राजयोग का निर्माण होता है।

ये योग बेहद प्रभावशाली राजयोग माना गया है। ऐसे व्यक्ति राजनीति और प्रशासन के उच्च पद पर सुशोभित करते हैं। कहा जाता है जिस ग्रह में यह राजयोग होता है उसे ग्रह के फील्ड में व्यक्ति राजा की तरह राज करता है। अगर सूर्य में इस योग की स्थिति बनती है तो ऐसे व्यक्ति लोकप्रियता काफी ज्यादा कमाते हैं। भले ही इनका जन्म साधारण परिवार में क्यों ना हुआ हो लेकिन यह विश्व स्तर का प्रख्यात हासिल करते हैं।

ये योग व्यक्ति के जीवन स्तर को काफी ज्यादा उत्तम बना देते हैं। इस योग की वजह से व्यक्ति के जीवन में यश, महान सफलता, कीर्ति, लक्ष्मी सभी कुछ प्राप्त करता है। हालांकि शुरुआत में इन लोगों को थोड़ी सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन बाद में इनका जीवन काफी ज्यादा सुखद मई व्यतीत होता है।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News