भूलकर भी कभी किसी को ना दे हथेली पर ये 5 चीजें, वरना होगा ये बड़ा नुकसान

Astro Tips : कभी-कभी ऐसी बहुत सारी चीजें होती है जो बहुत नुकसान दे जाती है। ज्योतिष शास्त्रों में भी ऐसी कई सारे कामों के बारे में बताया है जिन्हें नहीं करना चाहिए अगर कर लिया जाए तो उससे घर की सुख समृद्धि के साथ घर भी चला जाता है।

astro tips

Astro Tips : कभी-कभी ऐसी बहुत सारी चीजें होती है जो बहुत नुकसान दे जाती है। ज्योतिष शास्त्रों में भी ऐसी कई सारे कामों के बारे में बताया है जिन्हें नहीं करना चाहिए अगर कर लिया जाए तो उससे घर की सुख समृद्धि के साथ घर भी चला जाता है। उसी के मुताबिक कुछ ऐसे काम है जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना आपको कई सारी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है। जी हां आज हम आपको उन सभी कामों के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है –

Must Read : खुशखबरी: लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए बड़ी खबर! फिर बढेगा DA, एरियर भी मिलेगा, CM के पास पहुंची फाइल

आपको बता दे, शास्त्रों में बताया गया है और अपने भी अपने बड़े बुजुर्गों से सुना होगा की कुछ चीज़ें ऐसी होती है जिन्हे हाथ की हथेली पर नहीं देना चाहिए। अगर ऐसा कर देते है तो वो अच्छा नहीं माना जाता है। जी हां, अगर जो चीजें सीधा हथेली पर नहीं दी जाती है और वो आप किसी को दे देते है तो इससे माता लक्ष्मी भी नजर हो जाती है। साथ ही घर की सुख शांति चले जाती है और आपकी धन सम्बंधित भी कई समस्यों से उभारना पड़ता है।

भूल कर भी ना दे किसी की हथेली पर ये चीजें –

ज्योतिषों द्वारा बताया गया है कि कभी भी किसी व्यक्ति को नमक हाथ में नहीं देना चाहिए ऐसा करने से घर की बरकत ख़त्म हो जाती है। साथ ही आपका झगड़ा भी हो सकता है और अपना पुण्य कम हो जाता है इसलिए आपको हमेशा किसी को नमक देना है तो आप उसे थाली में या कटोरी में दे ज्यादा अच्छा रहेगा।

इसके अलावा बताया गया है कि कभी भी किसी व्यक्ति को हाथ में मिर्ची नहीं देना चाहिए। हमेशा किसी प्लेट या थाली में ही इसे दे। क्योंकि माना गया है कि ऐसा करने से बहुत लड़ाई झगडे होते है साथ ही धन से जुड़ी भी कई समस्या आ सकती है।

अगर किसी को सीधा पानी भी पीने के लिए किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए। इसे सीधा किसी बर्तन में देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जाए तो धन की समस्या आपको आ सकती है।

इसके साथ ही किसी को हाथ में रुमाल नहीं देना चाहिए। अगर आपको किसी को रुमाल देना है तो आप कही रख दे या उसे लेने के लिए बोल दे लेकिन सीधा हाथ में रुमाल ना दे। ऐसा करने से आपको धन हानि के साथ जीवन में कई समस्या देखनी पड़ सकती है।

इसके अलावा किसी भी व्यक्ति को सीधा हाथ में रोटी भूलकर भी नहीं देना चाहिए। अगर ऐसा किया जाए तो घर की बरकत चली जाती है साथ ही आपको काफी सारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हमेशा किसी भी व्यक्ति को प्लेट में या थाली में ही रोटी परोसे।