Lal Kitab Upay : जीवन में नहीं हो रही है तरक्की तो करें लाल किताब के 3 उपाय, सफलता चूमेगी कदम

Lal Kitab Upay : लाल किताब में बताए गए उपाय जीवन को सार्थक बनाने में मदद करते हैं। अगर जीवन में परेशानियां घिरी हुई है तो आपको इन उपायों को जरूर करें।

Lal Kitab Upay : लाल किताब का ज्योतिष शास्त्र में काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। इस किताब में कई ऐसे उपाय दिए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन की परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। जी हां अगर आपके जीवन में 2023 शुरू होने के बाद भी काफी ज्यादा परेशानियां आ रही हैं या फिर आपकी नौकरी में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं और आपके पास धन की कमी है तो आप उनसे छुटकारा पाने के लिए और तरक्की पाने के लिए लाल किताब में दिए गए कुछ उपाय कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां ख़त्म होगी। साथ ही सफलता भी आपके कदम छूने लगेगी। तो चलिए जानते है वो कौनसे उपाय है –

इन उपाय से मिलेगी जल्द राहत –

1. पौधारोपण करें

अगर आपके जीवन में लगातार परेशानियां आ रही है तो तो आप पौधारोपण कर वृक्षों की सेवा करना शुरू कर दें। लाल किताब में बताया गया है कि हर व्यक्ति को एक बार एक नीम, एक पीपल, 3 आंवला, 3 कैथ, 3 बेल, 5 आम, 10 इमली के पेड़ जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से जन्म-जन्मांतर के चक्र से इंसान को मुक्ति मिलती है। इसलिए जीवन की समस्याओं को से छुटकारा पा सकता हैं।

कंबल व गर्म कपड़े करें दान –

कहा जाता है कि सर्दियों में गरीबों को दान करना चाहिए। दान में कंबल और गर्म कपड़े देना चाहिए। दान करना सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसे में आप कंबल सफेद और काले रंग का मिक्स कंबल दान करना सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसा आप शनिवार के दिन करें तो और अच्छा रहेगा। इससे राहु-केतु के दोष दूर होंगे।

हनुमानजी को चढ़ायें चोला –

हनुमान जी को संकटमोचक कहा जाता है। ऐसे में जीवन की परेशानियां ख़त्म करने के लिए साल में 2 बार लाल रंग का चोला अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा आप हनुमान जी का ध्‍यान कर सिंदूर, रेवड़ी, बताशे और शहद प्रवाहित कर सकते हैं। ऐसा करने से जीवन में सफलता प्राप्त जल्द होती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।