Numerology 4 September: अपने जन्म की तारीख के आधार पर जानें रविवार के लिए अपना शुभ रंग और लकी नंबर

मूलांक और भाग्यांक के आधार पर आइए जाने 4 सितंबर का दिन अपके लिए कैसा होगा और आपका शुभ रंग और शुभ अंक क्या है।

Numerology

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंक ज्योतिष (Numerology 4 September) का जीवन में बहुत महत्व होता है। मूलांक और भाग्यांक के आधार पर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य को जाना जा सकता। जिस तरीके से राशि के आधार पर आपका व्यवहार और और भविष्य का पता चलता है, उसी तरीके से आपके जन्मतिथि के आधार पर भी आप अपना स्वभाव और आपका दिन कैसा होगा यह जान सकते हैं। मूलांक और भाग्यांक के आधार पर आइए जाने 4 सितंबर का दिन अपके लिए कैसा होगा और आपका शुभ रंग और शुभ अंक क्या है।

आप अपने मूलांक की गिनती अपने जन्मतिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष की तिथि को जोड़ कर जान सकते हैं। यदि आपकी जन्मतिथि 31 अगस्त 2022 है। तो अपने मूलांक को जानने के लिए 3+1= 4, जिसमें से 4 आपका मूलांक है। वहीं 3+1+0+8+2+0+2+2= 18, अब 1+8= 9, आपका भाग्यांक 9 है।

यह भी पढ़े… Government Jobs: इस हफ्ते निकली 31 हजार से अधिक पदों पर नई भर्ती, यहाँ जानें डिटेल्स

मूलांक 1

मूलांक 1 वाले लोगों के लिए रविवार का दिन काफी अच्छा होगा। इस दिन आप यात्रा का प्लान बना सकते हैं। समाज में मान सम्मान मिलेगा। हालांकि थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है लेकिन आप इस से भी छुटकारा पा लेंगे। रविवार का दिन आपके लिए प्रेम से भरा होगा। आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग वॉइलेट है।

मूलांक 2

मूलांक 2 वाले लोगों के लिए 4 सितंबर दिन बहुत ही ज्यादा शानदार होने वाला है। रविवार को आपके संपर्क बढ़ सकते हैं।  परिवार के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। आपका शुभ अंक 12 और शुभ रंग सफेद है।

मूलांक 3

मूलांक 3 वाले लोगों के बजट में थोड़ा सा उतार चढ़ाव हो सकता। आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। दोस्तों से आपको पूरा सहयोग। कानूनी मुद्दे खत्म होंगे। शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है।

मूलांक 4

मूलांक 4 वाले लोगों के लिए रविवार का दिन शुभ है। इस दिन आप अपने बच्चों के साथ समय बीता सकते हैं। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप बच्चों में व्यस्त रहेंगे। संबंधों पर सोच समझकर ही कोई फैसला में। आपका शुभ अंक 10 और शुभ रंग नीला है।

यह भी पढ़े… Government Job 2022: यहां 1000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 80000 पार, 12 सितंबर लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

मूलांक 5

मूलांक 5 वाले लोगों के लिए मूलांक 5 वाले लोगों के लिए 4 सितंबर का दिन थोड़ा परेशानियों भरा होगा। ध्यान रखें कि आपकी जुबान कहीं फिसले ना। लोगों के व्यवहार से आपको चिड़चिड़ापन हो सकता है। आपकी पारिवारिक समस्याएं सुलझ सकती हैं। आपका शुभ अंक 10 और शुभ रंग हरा है।

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले लोगों के लिए रविवार का दिन आर्थिक स्थिति के लिए शुभ है। दिन के शुरुआत से लेकर रात तक शुभ होगा। आप यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं। संतान की तरफ से कुछ अच्छी खबर मिलेगी। आपका शुभ अंक दो और शुभ रंग सिल्वर है।

मूलांक 7

मूलांक 7 वाले लोगों के लिए रविवार का दिन अच्छे और बुरे दोनों परिणाम ला सकता है। एक तरफ जहां धन और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है। रिश्तो में मधुरता आएगी। आपका शुभ अंक 15 और शुभ रंग नारंगी है।

मूलांक 8

मूलांक 8 वाले लोगों के लिए 4 सितंबर का दिन धन के लिए अच्छा है। हालांकि पेट की समस्याएं झेलनी पड़ सकती है। दीनाचार्य में सुधार होगा। कोई भी काम सावधानीपूर्वक करें। आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग सफेद है।

मूलांक 9

मूलांक 9 मुल्लों वाले लोगों के लिए रविवार का दिन परिवार के साथ समय बिताने वाला होगा। आध्यात्मिक जगत की तरफ आप आकर्षित होंगे। रोमांस की स्थिति आपके लिए अच्छी होगी। संतान की शादी और सगाई के योग सकते हैं। आपका शुभ अंक एक और शुभ रंग सुनहरा है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता। कृपया विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।