Numerology : जीवन में तरक्की नहीं हासिल कर पाते इस मूलांक के लोग, ये है सबसे बड़ी वजह

Numerology : अंक शास्त्र व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में खुलकर बता देते हैं। व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके जीवन और व्यक्तित्व के बारे सब कुछ सिर्फ जन्म की तारीख से ही पता लगाया जा सकता हैं।

Numerology

Numerology : ज्योतिष शास्त्र और अंक शास्त्र व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में खुलकर बता देते हैं। दरअसल, व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके जीवन और व्यक्तित्व के बारे सब कुछ सिर्फ जन्म की तारीख से ही पता लगाया जा सकता हैं। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति के पास उसकी कुंडली ना हो या फिर वह किसी के बारे में कुछ जानना चाहता हो और उसके पास पर्याप्त जानकारी ना हो तो भी वह जन्म की तारीख से ही व्यरक्ति के जीवन की हर बात जान सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका जन्म 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है। वहीं जिनका जन्म मूलांक 6 है।

ये भी पढ़ें – पहले फोन पर पिता को मिला SMS, ‘गुस्ताख ए… की एक सजा, सर तन से जुदा’, फिर मिली बेटे की लाश, जानें पूरा मामला

आपको बता दे, जिन जातकों का अंक मूलांक 6 होता है उन लोगों का स्वामी शुक्र गृह होता है। इसका प्रभाव इन जातकों पर साफ़ दिखता है। हालांकि ये लोग बेहद आकर्षक होते है। ऐसे में ये दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। लेकिन इन जातकों में काफी ज्यादा खामियां रहती है। ये तरक्की भी जल्द हासिल नहीं कर पाते हैं। साथ ही इनके कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। आज हम आपको इन जातकों के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है –

ये है बड़ी वजह – 

मूलांक 6 के लोग अपने जीवन में कुछ भी अहम् निर्णय लेने के लिए सक्षम नहीं होते है। ये लोग सब चीज़ में बेहद अच्छे होते हैं लेकिन ये कुछ भी डिसीजन खुद से नहीं ले पाते हैं। आपको बता दे, ये लोग जीवन में तरक्की भी जल्द हासिल नहीं कर पाते हैं। इन्हे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।

इनके अंदर कुछ अवगुण भी होते हैं। इन लोगों को आलसी भी कहा जाता है। इनका आलसी स्वाभाव इनको काम में मन नहीं लगाने देता है। ये अक्सर दूसरों पर निर्भर होते हैं। इस वजह से इनका आर्थिक और सामाजिक विकास भी नहीं हो पाता है। लेकिन अगर कोई आलस काबू कर लें तो वह अपनी लाइफ में तरक्की भी जल्द हासिल कर लेता हैं।

दरअसल, ये जातक बेहद आकर्षित होते हैं। ये पहली मुलाकात में ही अपनी छाप छोड़ जाते हैं। कोई अगर इनसे मिल कर बात कर लें तो वह इन्हें कभी भूल नहीं पाते क्योंकि इनका स्वाभाव बेहद अच्छा होता है। ये लोग बहुत दिलदार भी होते हैं।

लेकिन इनका आलस पन इन्हें सबकी नजरों में कमजोर कर देता हैं। हालांकि ये लोग समाज में अच्छी जिंदगी जीते हैं। इन लोगों को लग्जरी चीजों का बेहद शौक होता है। ये हमेशा महंगी चीज़ें खरीदना ही पसंद करते हैं। ये लोग जो भी पैसे कमाते हैं उन्हें जल्द ही खर्च कर देते हैं। इनके पास पैसा टिकता नहीं है।