Numerology: प्रेम संबंधों में अक्सर धोखा खाते हैं इस भाग्यांक के लोग, जानें कैसा रहता है इनका वैवाहिक जीवन

हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों की चाल का गहरा असर होता है। चलिए आज हम आपको भाग्यांक 3 के लोगों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति का जीवन अलग होता है। सभी का रहन-सहन और जिंदगी के प्रति नजरिया भी दूसरे से भिन्न होता है। व्यक्ति के व्यक्तित्व में जितने भी गुण होते हैं, वह सभी ग्रह नक्षत्र की चाल की वजह से विकसित होता है। कुंडली में मौजूद नवग्रह व्यक्ति का जीवन को गहरी तरीके से प्रभावित करते हैं और उसके व्यक्तित्व निर्माण में गहरी भूमिका निभाते हैं।

जब भी हमें किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता करना होता है तो हम ज्योतिष का सहारा लेते हैं। ज्योतिष में ग्रहों और राशियों के आधार पर गणना की जाती है। ज्योतिष कई अलग-अलग विद्याओं में बंटा हुआ है, जिसमें गणना करने का तरीका भी अलग-अलग है। चलिए आज हम आपको जन्म तिथि के जरिए कुछ खास तारीखों में जन्मे लोगों के जीवन और व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं।

आपको बता दें कि व्यक्ति की जन्म तिथि के जरिए व्यक्तित्व और जीवन के बारे में पता लगाने के लिए अंक शास्त्र मूलांक और भाग्य अंक पर काम करता है। यह अंक व्यक्ति की जन्म तिथि को जोड़कर निकल जाते हैं और इसे उसके बारे में सब कुछ पता लगाया जा सकता है। चलिए आज कुछ लोगों के बारे में जानते हैं।

भाग्यांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है। उनका भाग्यांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको एकल अंक तीन ही प्राप्त होगा। जन्मतिथि के जरिए जितने भी भाग्यांक निकाले जाते हैं, उन सभी का संबंध ग्रहों से होता है। ग्रहों की चाल और जीवन के अनुरूप इन लोगों के जीवन और व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है। भाग्यांक तीन की बात करें तो इसका संबंध गुरु ग्रह से होता है। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

लक्ष्य के लिए मेहनत

भाग्यांक तीन के लोग काफी मेहनती किस्म के होते हैं। अपने लक्षण को हासिल करने के लिए यह हमेशा प्रयासरत रहते हैं और जब तक मंजिल तक नहीं पहुंच जाते चैन से नहीं बैठते हैं।

प्यार में ठोकर

इन लोगों के प्रेम जीवन की बात करें तो इन्हें प्रेम संबंधों में सफलता बहुत कम मिलती है। अक्सर साथी चुनने में गलती करते हैं और बेइंतहा मोहब्बत करने के बावजूद भी आखिर में इन्हें धोखा मिल जाता है।

वैवाहिक जीवन

जिस तरह से प्रेम जीवन में यह जातक सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। उसी तरह इनका वैवाहिक जीवन भी कुछ खास नहीं होता। पार्टनर चुनने में इन्हें हमेशा परेशानी आती है। यही वजह है कि इस भाग्यांक के कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनकी एक से ज्यादा शादियां होती हैं।

खाते हैं धोखा

सिर्फ प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन में ही नहीं इन लोगों को हर जगह धोखा मिलता है। यह व्यवहार से थोड़ा सरल होते हैं और उनकी इसी अच्छाई का फायदा आसपास के लोग उठाते हैं। साथियों और करीबी लोगों से इन्हें धोखा मिलता है। परिवार और अपनों से अक्सर इनका मनमुटाव भी हो जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News