Numerology: जीवन में आने वाले बड़े परिवर्तन का संकेत हैं ये 3 अंक, इन्हें कहा जाता है एंजल नंबर

अंको का व्यक्ति के जीवन से गहरा कनेक्शन है। हर अंक व्यक्ति को उसके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: अंको का व्यक्ति के जीवन से गहरा संबंध है। जिस तरह से राशि के जरिए व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों के प्रभाव के बारे में पता चलता है। उसी तरह से अंकों के जरिए भी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। अंक पूरी तरह से नौ ग्रहों से संबंधित होते हैं और व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाला असर आसानी से इनके जरिए पता किया जा सकता है।

कई बार ऐसा होता है कि हमें एक ही अंक बार-बार दिखाई देता है। कभी हमें गाड़ी की नंबर प्लेट पर तो कभी किसी बिल पर एक ही तरह का नंबर दिखाई देता है। बार-बार किसी नंबर का देखना हमें जीवन के बारे में बड़ा संकेत देता है। यह नंबर हमें बताते हैं कि हमारे जीवन में कोई परिवर्तन आने वाला है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।