11 जुलाई को चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, जाने मेष राशि से लेकर मीन तक हर एक का हाल

मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही आत्मविश्वास वाला रहेगा लेकिन किसी काम में धैर्य शीलता की कमी आ सकती है इसलिए किसी भी काम को करते समय संयम बरतें। कल कोई आपके घर में धार्मिक कार्य हो सकता है।

zodic

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियां है। ग्रह नक्षत्रों की चाल से किसी भी जातक के राशिफल का आकलन किया जाता है। 11 जुलाई 2022 को सोमवार के दिन आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वादशी है। इस दिन भगवान शिव की पूजा के लिए इसे समर्पित किया गया है। इस दिन लोग शिव मंदिर जाकर शिवजी का रुद्राभिषेक कर सकते हैं। इससे अकाल मृत्यु के भय से मुक्ति मिलेगी। 11 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को सावधान रहना होगा और किनको होगा लाभ आइए जानते हैं।

Read More : बजाज ने बढ़ाए अपनी इन गाड़ियों के दाम, ग्राहकों को लगा बड़ा झटका

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही आत्मविश्वास वाला रहेगा लेकिन किसी काम में धैर्य शीलता की कमी आ सकती है इसलिए किसी भी काम को करते समय संयम बरतें। कल कोई आपके घर में धार्मिक कार्य हो सकता है। जिसमें आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। कारोबार के लिए आप के विदेश जाने की संभावनाएं बन सकती हैं। आपके कारोबार की स्थिति में सुधार दिखाई देगा। मित्रों से भी मतभेद होने के संकेत हैं लेकिन लंबे समय से रुका हुआ काम आपका बनेगा एवं आय के नए स्रोत विकसित होगा साथ ही भाइयों का सहयोग भी मिलेगा।

वृष राशि
इस राशि के जातकों के यहां उनके मित्र का आगमन हो सकता है। वह वस्त्रों के प्रति अपना रुझान देख सकते हैं। वहीं उनके नौकरी में स्थान के परिवर्तन का योग बना रहा है। इन जातकों के वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी व रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। इन्हें मानसिक शांति मिलेगी एवं परिवार से इन्हें दूर भी जाना पड़ सकता है। आय की स्थिति में सुधार होगा। यात्रा के दौरान व्यवधान आ सकता है व धार्मिक कार्य में व्यस्तता बढ़ सकती है।

Read More : क्या आप भी करने जा रहे Income Tax Return तो उससे पहले चेक कर ले 26AS, वरना होगा नुकसान

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के मन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। परिश्रम अधिक होगा जिससे उनके कारोबार की स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा व लाभ के कई अवसर दिखेंगे। कोई अज्ञात आपको परेशान कर सकता है इसलिए आपके कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद अगर होता है तो संयम बरतें एवं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के मन में निराशा एवं असंतोष के भाव आ सकते हैं। कारोबार में वृद्धि के लिए निवेश करने की सोच रहे हैं तो कर दें इससे लाभ में वृद्धि होगी एवं बौद्धिक कार्यों से आपको मान सम्मान भी प्राप्त होगा। बातचीत करते समय संयम बरतें। किसी बुजुर्ग से आपको आय प्राप्त हो सकता है। आप अपनी माता का ख्याल रखें उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

Read More : Cholesterol Level: शरीर में बढ़ जाए अगर कोलेस्ट्रॉल तो एक क्लिक में जानें क्या खाएं और क्या ना खाएं?

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को मानसिक शांति के लिए प्रयास करना पड़ेगा और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। दुख में माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर के संयोग बन रहे हैं। कुछ पुराने मित्र मिल सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखेंगे तो मान सम्मान में कमी नहीं आएगी वरना आपकी नौकरी में भी कठिनाई आ सकती है।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातक शैक्षिक कार्यों में अपनी रुचि बढ़ती हुए दिखेंगे। अध्ययन के लिए वह विदेश के लिए जा सकते हैं। वहीं शासन सत्ता का सहयोग भी उन्हें मिल सकता है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। जिससे उनका आत्मविश्वास भी लवरेज रहेगा। इस समय परिश्रम अधिक हो सकता है। जिसके कारण चिड़चिड़ापन भी हो सकता है इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान से कष्ट रहेगा जिससे आपको क्रोध आएगा संयम बरतें।

Read More : नीमच में जमीन के दाम बढ़ने के कारण फर्जी तरीके से जमीन बेचने वाला गिरोह हुआ सक्रीय

तुला राशि
इस राशि के जातकों का कुटुंब परिवार धार्मिक कार्य करवा सकता है इसलिए भागदौड़ अधिक बनी रहेगी। साथ ही कारोबार में समय ना देने पाने के कारण परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। वाहन के रखरखाव में खर्चा बढ़ सकता है इसलिए धैर्यशील तो बनाए रखें और आत्मसात रहें।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों का शिक्षक शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों से आय स्रोत विकसित होगा। मित्रों का सहयोग मिलने पर वस्त्रों पर भी खर्च बढ़ेंगे। वाणी में संयमता बनी रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें ताकि मंगल कार्यक्रम हो सके।

धनु राशि
इस राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा। वह परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में अगर रुचि बढ़ती है तो उन्हें अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। यदि वह नौकरी पेशा है तो उनके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ सकती हैं। यदि वह कारोबारी हैं तो उसमें अधिक कठिनाइयां आएंगे लेकिन अंत में सफलता मिलेगी। जीवन साथी के साथ मनमुटाव होगा।

Read More : Jasprit Bumrah का रिकॉर्ड तोड़ Bhuvneshwar Kumar बने T20 में भारत के सफल गेंदबाज

मकर राशि
इस राशि के जातक मन में नकारात्मक विचार से ग्रसित रहेंगे। शैक्षिक कार्य में इन्हें सुखद परिणाम मिलेगा। अध्ययन के लिए विदेश भी जा सकते हैं। किसी पुराने मित्र का सहयोग मिल सकता है। भवन सुख में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी होगी।

कुंभ राशि
इस राशि के जातक आलस्य का शिकार हो सकते हैं। नौकरी में काम कर रहे लोगों को कठिनाइयां आ सकती है। अपने माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि भागदौड़ अधिक रहेगी जिसके कारण उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आय में कमी और खर्चा अधिक होगा।

Read More : Space Station से पहली बार 78 किलो कचरे से भरा बैग गिराया गया, जाने फिर क्या हुआ

मीन राशि
इन जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी पेशा वाले जातकों का कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। वहीँ अध्ययन कर रहे छात्रों किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन थोड़ा सा व्यवस्थित रहेगा और व्यर्थ के विवाद में पड़ सकते हैं। छोटे भाई से मतभेद हो सकते हैं। वहीँ संतान की ओर से सुखद समाचार भी मिल सकते हैं परिवार का सहयोग मिलेगा।

Disclaimer: यह जानकारी केवल जनरल इनफार्मेशन के लिए है। हम इसके सही होने का दावा नहीं करते हैं।