इस दिवाली घर में जलाएं तिल के तेल का दीपक, सूर्य-मंगल ग्रह होंगे बलवान, खत्म होगी तमाम समस्याएं

Astro Tips For Diwali , Diwali 2023

Astro Tips For Diwali : हर साल कार्तिक अमावस्या के दिन दीपावली का त्यौहार धूमधाम से देश भर में मनाया जाता है। इस बार यह त्यौहार 12 नवंबर के दिन मनाया जाने वाला है। इस दिन लोग अपने जीवन की तमाम परेशानियों को खत्म करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं जो सिद्ध होते हैं। उन उपायों का फल भी जातकों को जल्द से जल्द देखने को मिलता है।

ज्योतिष शास्त्र में भी दिवाली के दिन का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। इस दिन किए जाने वाले कुछ उपाय जीवन को सफल बनाने के साथ-साथ जीवन के तमाम परेशानियों को खत्म करने के लिए कारगर माने जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं। जिसे अगर आपने अपना लिया तो आपके जीवन की कई सारी समस्याएं खत्म होगी। वहीं आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी जैसा कि आप सभी जानते हैं।

तिल के तेल का दीपक जलाएं

हिंदू धर्म में पूजा पाठ का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। पूजा पाठ के दौरान किया तेल का दीपक लगाने का भी विशेष महत्व होता है, लेकिन घी और तेल को छोड़ अगर दीपावली के दिन तिल के तेल का दीपक जलाया जाए तो यह बेहद शुभ माना जाता है। जी हां तिल के तेल का दीपक जलाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है। वहीं सूर्य ग्रह मजबूत होने के साथ-साथ कई ग्रहों को बलवान किया जा सकता है।

आज हम आपको दिवाली के दिन घरों में तिल के तेल का दीपक लगाने से होने वाले लाभों के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही ज्योतिष शास्त्र द्वारा बताए गए समस्याओं के समाधान के बारे में भी हम आपको बता रहे हैं तो चलिए जानते हैं इस लेख से तिल के तेल का दीपक जलाने से जीवन की कौन-कौन सी परेशानियों को खत्म किया जा सकता है और क्या फायदे इसके होते हैं।

Astro Tips : जीवन की तमाम परेशानियां होगी खत्म

बनी रहेगी सकारात्मक ऊर्जा

दीपावली के दौरान और पूजा के समय अगर आप तिल के तेल का दीपक जलते हैं तो ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही नकारात्मकता दूर होती है और जीवन की तमाम परेशानियां खत्म होने लगती है।

सूर्य ग्रह होगा मजबूत

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो वह तिल के तेल का दीपक जलाकर उसे मजबूत कर सकता है। दीपावली के दिन अगर तिल के तेल का दीपक जलाया जाए तो सूर्य ग्रह मजबूत होता है और जीवन को कई सारे फायदे मिलते हैं। इतना ही नहीं इससे कई सारी बढ़ाएं भी मुक्त होती है। वहीं जीवन में सुख समृद्धि ही बनी रहती है।

मंगल ग्रह होगा बलवान

अगर किसी व्यक्ति का मंगल ग्रह कमजोर है तो घर में रोजाना तिल के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से मंगल ग्रह को प्रसन्न किया जा सकता है। साथ ही उसके अशोक प्रभावों को खत्म कर जीवन की तमाम समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐसा करने से शादी में आ रही बाधा भी दूर होती है। वहीं जल्द शादी के योग बनते हैं।

कमजोर चंद्रमा से मिलेगा छुटकारा

घर में तेल का तेल का दीपक जलाने से चंद्रमा की ऊर्जा बनी रहती है। वहीं घर में सुख शांति भी बनी रहती है। ऐसा करने से शांति की भावना को बढ़ावा देने में मदद मिलती है। यह उपाय सबसे ज्यादा कारगर माना जाता है। इसकी वजह से कई ग्रह मजबूत और बलवान बनते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News