क्या आपके हाथ की हथेली में भी बनती है ऐसी रेखा? तो आपके जीवन में होगा ये सब

Palmistry : कई बार आपने ऐसा सुना होगा या फिर देखा होगा कि लोगों को कई बार जीवन में खूब तरक्की और प्रसिद्धि मिल जाती है। इन सबके पीछे सिर्फ और सिर्फ किस्मत और हाथ की रेखाओं का कमाल होता है।

Palmistry

Palmistry : कई बार आपने ऐसा सुना होगा या फिर देखा होगा कि लोगों को कई बार जीवन में खूब तरक्की और प्रसिद्धि मिल जाती है। इन सबके पीछे सिर्फ और सिर्फ किस्मत और हाथ की रेखाओं का कमाल होता है। दरअसल, हस्तरेखा शास्त्र में भी ऐसी कई खास रेखा बताई गई है जो किस्मत बदल देती है। अगर हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपके हाथ में भी ऐसी रेखाएं है तो प्रसिद्धि खुद आपके पास आकर आपके कदम चूमती है। आज हम आपको एक ऐसी ही रेखा के बारे में बताने जा रहे है जो अगर आपके हाथ में है तो आपकी किस्मत बदलने के साथ-साथ आपका खूब नाम होगा और धन लाभ भी।

Must Read : वन विहार में अब पर्यटकों को सैर नहीं करवाएगा ये हाथी, जंजीरों से बांधकर रखने के मिले निर्देश, ये है पूरा मामला

आपको बता दे, हाथ में धन रेखा अपना बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखती है। जिन भी लोगों के हाथ में ये रेखा होती है उसकी किस्मत में चार चांद लग जाते हैं। दरअसल, अगर आपके हाथ की हथेली में भी बनती है सूर्य पर्वत पर ये रेखा तो जरूर पढ़े ये खबर। शास्त्रों में बताया गया है कि हाथ में अनामिका उंगली के नीचे की जगह सूर्य पर्वत की होती है। इससे ही कुंडली में सूर्य की क्या स्थति है वो देखी जाती है। इस जगह से ही ज्योतिष ये पता लगाते है कि आप कितना नाम और प्रसिद्धि कमा सकते है। इतना ही नहीं यहां से ही इंसान के स्वास्थ का और स्वाभाव का पता लगाया जाता है।

आप भी ऐसे जानें नाम और प्रसिद्धि के बारे में –

अगर आपकी अनामिका अंगुली के नीचे इस पर्वत का भाग उठा हुआ है तो वो शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में खूब मान सम्मान होता है। इतना ही नहीं ज्योतिषों के अनुसार अगर इस पर्वत के नीचे सीधी रेखा हो तो आपको काफी ज्यादा फायदा मिलता है। सबसे ज्यादा फायदा राजकीय सेवा में मिलता है। वहीं अगर यहां दो रेखा है तो व्यक्ति को काफी ज्यादा तरक्की मिलती है। वह काफी ऊंचाइयों पर जाता है।

ज्योतिष द्वारा बताया गया है कि अगर आपके हाथ में इस पर्वत पर अलग अलग रेखा का अलग महत्त्व होता है इतना ही नहीं अगर इस जगह पर इंसान को तिल बना हुआ है तो उसकी काफी ज्यादा बदनामी होने की संभावना होती है। साथ ही ऐसे व्यक्ति को काफी ज्यादा संघर्ष जीवन में करना पड़ता है। इसके अलावा अगर इस पर्वत पर क्रॉस बना हुआ हो तो वो अशुभ माना जाता है।

अगर आपके हाथ में है सूर्य पर्वत तो ये करें –

आपको बता दे, अगर आपके हाथ में सूर्य पर्वत खराब अवस्था में है तो रोजाना प्रातः काल में अपनी हथेलियों को देखना चाहिए। इसके बाद आपको अपनी अनामिका उंगली से अपने कंठ पर तिलक लगाना होगा। इसके अलावा आप तांबे का छल्ला भी धारण कर सकते है।