पराक्रम योग करेगा इन 3 राशि वालों को मालामाल, इस नक्षत्र में युति करेंगे सूर्य-मंगल

Rajyog

Parakram Rajyog : वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र में राजयोग का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। राजयोग जातकों की कुंडली में ग्रहों के गोचर होने की वजह से निर्माण बनता है। राजयोग की वजह से व्यक्तियों को जीवन में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलते हैं। हालांकि कुछ राजयोग शुभ माने जाते हैं तो कुछ राजयोग नुकसान भी पहुंचाते हैं। हालांकि हर किसी की कुंडली में राजयोग नहीं बनता है।

लेकिन जिसकी भी जन्म कुंडली में राजयोग का निर्माण होता है उसे व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है उसे व्यक्ति को जीवन में हर तरह के सुख मिलते हैं। इतना ही नहीं उसके पास धन की भी कोई कमी नहीं होती है। आज हम आपको पराक्रम योग के बारे में बताने जा रहे हैं। सूर्य और मंगल दोनों वृश्चिक राशि में विराजमान होने वाले हैं।

खास बात ये है कि ज्येष्ठा नक्षत्र में दोनों की युति होने वाली है। दरअसल, आज यानी 3 दिसंबर के दिन 1 बजकर 13 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। वहीं 9 दिसंबर को शाम 7 बजे मंगल भी इस नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसी वजह से पराक्रम योग का निर्माण हो रहा है। ये योग कई जातकों को लाभ पहुंचाने वाला है। चलिए जानते हैं किन राशि वालों को लाभ होने वाला है।

इन राशि वालों को होगा लाभ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को पराक्रम राजयोग का लाभ मिलने वाला है। इस योग की वजह से जातकों का मान सम्मान समाज में बढ़ेगा। परिवार में भी इन्हें खूब प्यार और सम्मान मिलेगा। सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। धन का आगमन होगा। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। परिवार में मांगलिक कार्य होने की संभावना है। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नए अवसर प्राप्त होंगे। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए भी अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है। दरअसल पराक्रम राजयोग की वजह से इन जातकों को अपार धन दौलत का लाभ होगा। हर क्षेत्र में इन्हें सफलता हासिल होगी। ये लोग भौतिक सुखों की प्राप्ति करेंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। परिवार में खुशियों का आगमन होगा। बिजनेस में तरक्की के योग है। अच्छा समय आप अपने पार्टनर के साथ बिता पाएंगे। हर इच्छा पूर्ण होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए पराक्रम राजयोग शुभ साबित होता। इस योग की वजह से व्यक्ति के रुके हुए हर कार्य पूरे होंगे। मनचाही सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में वृद्धि होगी। हालांकि कड़ी मेहनत जातकों को करनी पड़ सकती है लेकिन उस मेहनत का फल उन्हें हासिल जरूर होगा। धन लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दिसंबर के महीने में इन्हें जो ये चाहेंगे वो हासिल होगा। दिसंबर का महीना इन जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News